scorecardresearch
 

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी दिल्ली पहुंचीं, आज पीएम से मिलेंगी, कांग्रेस नेताओं से भी करेंगी मुलाकात

तय कार्यक्रम के मुताबिक बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और पीएम मोदी की मुलाकात मंगलवार शाम चार बजे होनी है. इससे पहले ममता बनर्जी संसद भवन भी जा सकती हैं.

X
बंगाल की सीएम ममता बनर्जी दिल्ली पहुंचीं
बंगाल की सीएम ममता बनर्जी दिल्ली पहुंचीं
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली पहुंचते ही वरिष्ठ पत्रकार विनीत नारायण से मिलीं ममता
  • पांच दिन के दौरे पर दिल्ली पहुंची हैं बंगाल की सीएम ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दिल्ली पहुंच गई हैं. सोमवार की शाम दिल्ली पहुंचीं ममता बनर्जी की मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात होनी है. तय कार्यक्रम के मुताबिक बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और पीएम मोदी की मुलाकात शाम चार बजे होनी है. इससे पहले ममता बनर्जी कांग्रेस नेताओं से भी मुलाकात करेंगी.

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी से मुलाकात के पहले ममता बनर्जी विपक्ष के नेताओं से मिलेंगी. ममता बनर्जी दो बजे मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से मिलेंगी. कमलनाथ के बाद कांग्रेस के ही आनंद शर्मा के साथ ममता बनर्जी की मुलाकात का कार्यक्रम है. पीएम मोदी से शाम चार बजे होने वाली मुलाकात के बाद शाम 6.30 बजे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी से मुलाकात करेंगी.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बुधवार यानी 28 जुलाई को भी दोपहर एक बजे संसद भवन जाने का कार्यक्रम है. ममता बनर्जी शाम चार बजे पीएम मोदी से मुलाकात के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकती हैं. पीएम से मुलाकात के पहले दिल्ली पहुंचते ही ममता की मुलाकातों का सिलसिला शुरू भी हो गया है.

ममता बनर्जी ने वरिष्ठ पत्रकार विनीत नारायण से की मुलाकात
ममता बनर्जी ने वरिष्ठ पत्रकार विनीत नारायण से की मुलाकात

ममता बनर्जी ने जैन हवाला केस का खुलासा करने वाले वरिष्ठ पत्रकार विनीत नारायण से मुलाकात की. एक महीने पहले ही ममता बनर्जी ने बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ पर इस मामले में संलिप्तता का आरोप लगाया था. गौरतलब है कि बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी पांच दिन के दिल्ली दौरे पर पहुंची हैं.

सोनिया गांधी से भी करेंगी मुलाकात

पांच दिन के दिल्ली दौरे के दौरान ममता बनर्जी के कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत विपक्ष के कई बड़े नेताओं से भी मुलाकात का कार्यक्रम है. ऐसा माना जा रहा है कि ममता बनर्जी अपने इस पांच दिन के दिल्ली दौरे के दौरान विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश करेंगी. ममता बनर्जी का ये दिल्ली दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब संसद का मॉनसून सत्र चल रहा है और सदन में हर रोज हंगामा हो रहा है.

कृषि कानून और किसान आंदोलन के साथ ही पेगासस का मुद्दा भी सरगर्म है. संसद का मॉनसून सत्र शुरू होने से ठीक एक दिन पहले सामने आए पेगासस के माध्यम से जासूसी कराए जाने के मसले को लेकर विपक्ष सदन में हंगामा कर ही रहा है. पेगासस मामले में ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी की भी जासूसी कराए जाने के आरोप लग रहे हैं.

पीएम मोदी से मुलाकात करने दिल्ली के लिए रवाना होने से ठीक पहले ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पश्चिम बंगाल सरकार ने पेगासस मामले की न्यायिक जांच का ऐलान भी कर दिया. पीएम मोदी के साथ मीटिंग में ममता बनर्जी की किन विषयों पर बात होगी, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के बीच बैठक का एजेंडा क्या होगा, इस संबंध में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें