scorecardresearch
 

दिल्ली दौरे से पहले ममता का बड़ा दांव, पेगासस जासूसी मामले पर किया ये फैसला

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamta Banerjee) ने दिल्ली दौरे (Delhi Visit) से पहले राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ा दी हैं. उन्होंने पेगासस (Pegasus) जासूसी मामले में जांच के लिए एक कमीशन का गठन किया है.

X
बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी. (फाइल फोटो)
बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जासूसी मामले में जांच के लिए कमीशन का गठन
  • दिल्ली दौरे से पहले बंगाल सीएम ने दी जानकारी
  • पीएम और राष्ट्रपति से भी मिलेंगी सीएम ममता

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamta Banerjee) ने दिल्ली दौरे (Delhi Visit) से पहले राजनीति सरगर्मियां बढ़ा दी हैं. उन्होंने पेगासस (Pegasus) जासूसी मामले में जांच के लिए एक कमीशन का गठन किया है. सोमवार को ममता बनर्जी ने कैबिनेट मीटिंग के बाद इस बात की जानकारी दी. 

ममता बनर्जी ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज एम बी लोकुर और कोलकाता हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज ज्योतिर्मयी भट्टाचार्य के नेतृत्व में एक कमीशन का गठन किया गया है जो पिछले दिनों कई महत्वपूर्ण व्यक्तियों के फोन टैपिंग और हैकिंग के मामले की जांच करेगा. ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने पहले ही इस मामले की जांच की मांग की थी लेकिन केंद्र सरकार इस मामले की जांच को लेकर उत्साहित नहीं है इसी वजह से पश्चिम बंगाल सरकार को यह कदम उठाना पड़ा है और देश में इस तरह का यह पहला ऐसा जांच कमीशन है. 

इसपर भी क्लिक करें- Pegasus पर सड़क से संसद तक बवाल, राहुल ने सरकार को घेरा, सदन में हमलावर विपक्ष
 
ममता बनर्जी आज ही अपनी 3 दिन की दिल्ली यात्रा के लिए निकल रही हैं और शाम तक दिल्ली पहुंच जाएंगी. दिल्ली यात्रा के दौरान ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगी. इसके अलावा राष्ट्रपति से भी सीएम ममता मिलेंगी. इस सबके इतर ममता की प्राथमिकता विरोधी दलों के नेताओं को एकजुट करना और 2024 में भाजपा विरोधी खेमा बनाने का स्वरूप तैयार करना और आगे की लड़ाई का खाका खींचना होगा. 

गौरतलब है कि हाल ही में कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट शेयर किया था जिसमें दावा किया गया था कि बंगाल चुनाव के दौरान ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी की जासूसी कराई गई थी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें