scorecardresearch
 

UP चुनाव: आचार संहिता उल्लंघन पर BJP सांसद के भाई समेत 16 के खिलाफ केस दर्ज

2022 के विधानसभा चुनाव में निर्वाचन आयोग के कड़े निर्देशों पर कानपुर देहात के जिला निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है.

EC EC
स्टोरी हाइलाइट्स
  • BJP सांसद के भाई ने तोड़ी आचार संहिंता
  • पार्टियों के पदाधिकारियों के खिलाफ रिपोर्ट

इस बार होने वाले 2022 के विधानसभा चुनाव में निर्वाचन आयोग के कड़े निर्देशों पर कानपुर देहात के जिला निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है. ये कार्रवाई आचार संहिता का उलंघन कर रही अलग- अलग पार्टियों के 16 पदाधिकारियों के खिलाफ थाने में रिपोर्ट के बाद की गई.

कानपुर देहात के अकबरपुर विधानसभा के रनिया क्षेत्र में आम आदमी पार्टी से विवेश यादव, भाजपा से दावेदारी कर रहे पूर्व ब्लाक प्रमुख विवेक द्विवेदी, अंशु त्रिपाठी पर अकबरपुर कोतवाली में कार्रवाई की गई है. शिवली थाने में जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के अकबरपुर विधानसभा के प्रत्याशी नरेंद्र सिंह, जिलाध्यक्ष देवराज सिंह, गौरव, अभय प्रताप ,बिन्नू सिंह, शिव वीर सिंह समेत चार अज्ञात लोगों के खिलाफ बैठक करने पर आचार संहिता उल्लंघन पर रिपोर्ट दर्ज की गई है. 

सिंकदरा पुलिस ने बसपा प्रत्याशी विनोद पाल पर आचार संहिता उल्लंघन करने पर रिपोर्ट दर्ज की है. वहीं 2 दिन पहले अकबरपुर लोकसभा से सांसद देवेंद्र सिंह भोले के भाई राजेन्द्र सिंह उर्फ राजू समेत 2 लोगों के खिलाफ सिकंदरा थाने में ही वॉल पेन्टिंग के जरिये आचार संहिता का उल्लंघन करने पर रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×