scorecardresearch
 

पीएम मोदी से मुलाकात में किन मुद्दों पर हुई बात, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बताया

पीएम मोदी के साथ ममता बनर्जी की करीब 40 मिनट तक चली बैठक में कोरोना के हालात से लेकर वैक्सीनेशन तक पर चर्चा हुई. ममता बनर्जी ने पीएम के सामने कोरोना वैक्सीन का मसला उठाया और साथ ही राज्य का नाम बदलने को लेकर भी चर्चा की.

X
पीएम मोदी से मिलीं बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (फोटोः ट्विटर)
पीएम मोदी से मिलीं बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (फोटोः ट्विटर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बंगाल को ज्यादा वैक्सीन मिलनी चाहिए- ममता
  • मीटिंग को बताया अच्छा, कहा- चुनाव पर चर्चा नहीं

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को लोककल्याण मार्ग पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. पीएम मोदी के साथ ममता बनर्जी की करीब 40 मिनट तक चली बैठक में कोरोना के हालात से लेकर वैक्सीनेशन तक पर चर्चा हुई. ममता बनर्जी ने पीएम के सामने कोरोना वैक्सीन का मसला उठाया और साथ ही राज्य का नाम बदलने को लेकर भी चर्चा की.

ममता बनर्जी ने पीएम से मुलाकात के बाद कहा कि जनसंख्या के हिसाब से हमें कम वैक्सीन मिली. पीएम मोदी ने इसपर आश्वासन दिया है कि जरूर देखेंगे. ममता बनर्जी ने कहा कि प्रोटोकॉल के तहत पीएम से मुलाकात की. हमने तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद ही पीएम से मिलने का समय मांगा था.

पीएम से मीटिंग के बाद क्या बोलीं ममता बनर्जी 

ममता बनर्जी ने कहा कि पीएम के साथ बैठक को लेकर ज्यादा कुछ कहना ठीक नहीं होगा. पीएम ने कहा है कि देखेंगे. हमारे राज्य को ज्यादा वैक्सीन मिलनी चाहिए. सीएम ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति के कश्मीर दौरे का जिक्र किया और कहा कि दिक्कत ये है कि हमने वैक्सीन की दोनों डोज ली है लेकिन उनको आरटीपीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट चाहिए.

ममता बनर्जी ने कहा कि हम दिल्ली में आउटसाइडर हैं. हम आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए यहां कहां जाएंगे. उन्होंने विपक्षी नेताओं से मुलाकात को लेकर कहा कि कई दलों में हमारे अच्छे मित्र भी हैं. कमलनाथ, आनंद शर्मा आए. सोनिया गांधी ने कल हमें चाय पर बुलाया है. अरविंद केजरीवाल और शबाना आजमी ने भी मिलने की इच्छा जताई है. 2024 की तैयारी को लेकर सवाल के जवाब में बंगाल की सीएम ने कहा कि चुनाव में अभी समय है लेकिन तैयारी तो पहले से करनी पड़ती है.

बंगाल की सीएम ने कहा कि त्रिपुरा में हमारे लोगों को नजरबंद किया गया. ममता बनर्जी ने मीटिंग को अच्छा बताया और कहा कि इस दौरान उनकी चुनाव को लेकर कोई बात नहीं हुई. एक सवाल के जवाब में ममता ने कहा कि उम्मीदों के साथ ही काम करना पड़ता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें