scorecardresearch
 

पांच राज्यों के चुनावी प्लान पर दिल्ली में बीजेपी का महामंथन, कुछ देर बाद पीएम मोदी का संबोधन

बीजेपी की ये बैठक ऐसे वक़्त में हो रही है जब अगले कुछ ही महीनों में ही देश में बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुड्डुचेरी में विधानसभा चुनाव होने हैं. साथ ही केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन चल रहा है.

X
पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा (फ़ोटो- पीटीआई)  पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा (फ़ोटो- पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • BJP के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक
  • बैठक को पीएम मोदी करेंगे संबोधित
  • बैठक की अध्यक्षता जेपी नड्डा करेंगे

पीएम नरेंद्र मोदी आज (21 फरवरी) बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की एक बैठक को संबोधित करने वाले हैं. दिल्‍ली के एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में यह बैठक सुबह 10 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक चलेगी. बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता जेपी नड्डा करेंगे.

इस बैठक में बीजेपी के सभी प्रदेशों के अध्यक्ष, प्रदेशों के प्रभारी और सहप्रभारी, सभी प्रदेशों के संगठन महामंत्री मौजूद होंगे. गृहमंत्री अमित शाह समेत पार्टी के तमाम बड़े नेता और पार्लियामेंट्री बोर्ड के सदस्य भी बैठक में हिस्सा लेंगे. 

बता दें कि ये बैठक ऐसे वक़्त में हो रही है जब अगले कुछ ही महीनों में ही देश में बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव होने हैं. साथ ही केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन चल रहा है, जिसको लेकर किसान संगठन सरकार पर निशाना साध रहे हैं. विपक्षी पार्टियां भी इस मसले पर सड़क से लेकर संसद तक सरकार को घेर रही हैं. ऐसे में बीजेपी की ये बैठक कई मायनों में अहम है. 

इससे पहले बीजेपी के सभी कोषाध्यक्षों, महासचिवों और संगठन मंत्रियों की बैठक हुई. बताया जा रहा है कि इस दौरान पार्टी के संगठनात्मक कार्यों, चुनावी राज्यों में प्रचार अभियान समेत कई मुद्दों की समीक्षा की गई. बीजेपी महासचिवों ने पार्टी अध्‍यक्ष को अपने-अपने राज्यों में दी गई जिम्मेदारी निभाने के संबंध में जानकारी दी. गौरतलब है कि जेपी नड्डा ने बीजेपी अध्यक्ष का कार्यभार संभालने के बाद पिछले साल अपनी नई टीम गठित की थी. 

मालूम हो कि पीएम मोदी अगले दो सप्ताह में 5 चुनावी राज्यों का ताबड़तोड़ दौरा करने वाले हैं. इस दौरान वे 27 फरवरी को केरल, 28 फरवरी को पश्चिम बंगाल, एक मार्च को तमिलनाडु और दो मार्च को असम का दौरा करेंगे. पीएम मोदी 7 मार्च को कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में एक बड़ी जनसभा करेंगे. उनके इस दौरे से पहले बीजेपी की बैठक में चुनावी रणनीति पर चर्चा हो सकती है.   

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें