scorecardresearch
 

Mumbai Local Trains: गर्मी के बीच मुंबई लोकल को लेकर बड़ा फैसला, यात्रियों को मिलेगी राहत

Mumbai Ac trains Services Increased: सेंट्रल रेलवे ने एसी ट्रेनों की बढ़ती मांग को देखते हुए 12 एसी ट्रेनों को मेन लाइन से जोड़ दिया है, ताकि ज्यादा से ज्यादा यात्री एसी लोकल ट्रेन में रोजाना सफर कर पाएं.

X
AC Local Trains Mumbai
AC Local Trains Mumbai
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कई नॉन एसी लोकल ट्रेन को एसी ट्रेनों से बदला गया
  • मुंबई में बड़ी संख्या में यात्रियों को मिलेगी राहत

Mumbai AC Local Train: मुंबई एसी लोकल ट्रेन की सोवाओं को बढ़ाने का फैसला लिया गया है, जिसके चलते यात्रियों को गर्मी में राहत मिलने वाली है. इससे पहले सेंट्रल रेलवे ने मुंबई की एसी लोकल ट्रेन का किराया कम कर दिया था. इस वजह से एसी ट्रेन में चलने वाले यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी हुई. अब सेंट्रल रेलवे ने अपनी मेन लाइन पर 12 नॉन-एसी लोकल ट्रेनों को एसी लोकल ट्रेनों से बदलने का फैसला लिया है. इन एसी लोकल ट्रेनों की शुरुआत 14 मई से हो रही है. सेंट्रल रेलवे द्वारा जारी एक प्रेस रिलीज के अनुसार, रविवार और नॉमिनेटेड छुट्टियों पर 14 अतिरिक्त एसी लोकल सेवाएं संचालित करने का भी निर्णय लिया गया है.

एसी ट्रेनों की सेवाओं को बढ़ाया गया

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुत्र ने कहा कि मेन लाइन CSMT-कल्याण-टिटवाला-बदलापुर के बीच सेवाओं को बढ़ाने की मांग को देखते हुए मध्य रेलवे ने हार्बर लाइन पर चल रही एसी लोकल ट्रेनों को मेन लाइन पर जोड़ते हुए सेवाओं को बढ़ा दिया है. एसी लोकल ट्रेनों को शिफ्ट किए जाने के बाद चलने वाली ट्रेनों की संख्या पर कोई असर नहीं पड़ेगा. 

अवकाश वाले दिन भी चलेगी ऐसी ट्रेन

इससे पहले रेलवे ने 5 मई से ऐसी लोकल ट्रेनों के किराए को कम कर दिया था. इसके साथ ही अब रेलवे सुविधाओं में एसी लोकल ट्रेन अवकाश वाले दिन भी पटरियों पर दौड़ेंगी. हालांकि ऐसा पहले नहीं होता था. भीषण गर्मी को देखते हुए रेलवे ने ये फैसले लिए हैं. अब CSMT-कल्याण-टिटवाला-बदलापुर के बीच एसी लोकल ट्रेन सेवाओं की संख्या 44 से 56 तक हो गई है.

नॉन एसी में चलेगी एसी लोकल की टिकट

जिन यात्रियों ने एसी लोकल के लिए पास लिए थे वे उन्हीं पास से नॉन ऐसी के First Class में सफर कर सकते हैं. फेयर में अंतर होने के चलते यात्री टिकट काउंटर पर आपना रिफंड ले सकते हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें