scorecardresearch
 

JEE Main परीक्षा पर सुब्रमण्यम स्वामी ने घेरा तो शिक्षा मंत्री बोले- गलत हैं आपके आंकड़े

सुब्रमण्यम स्वामी के ट्वीट पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने जवाब देते हुए कहा कि मैं JEE MAIN परीक्षा के संबंध में कुछ तथ्यों को रिकॉर्ड पर रखना चाहूंगा

X
JEE परीक्षा को लेकर स्वामी के आंकड़े को शिक्षा मंत्री ने सही कराया (फाइल-पीटीआई) JEE परीक्षा को लेकर स्वामी के आंकड़े को शिक्षा मंत्री ने सही कराया (फाइल-पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोरोना संकट के बीच JEE Main की परीक्षा हुई
  • सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा- महज 8 लाख छात्रों ने दी परीक्षा
  • शिक्षा मंत्री- आंकड़े सुधारिए, आवेदकों की संख्या है 8.5 लाख

कोरोना संकट के बीच लगातार विरोध के बावजूद केंद्र सरकार ने JEE Main की परीक्षा आयोजित की, और अब इसके रिजल्ट जारी करने की तैयारी चल रही है. लेकिन भारतीय जनता पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने 18 लाख छात्रों में से महज 8 लाख छात्रों के परीक्षा शामिल होने की बात कही तो शिक्षा मंत्री ने कहा कि आपके फैक्ट्स गलत हैं.

सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट में कहा, 'मैं इस बात की सटीक गिनती कि पिछले सप्ताह कितने छात्रों ने जेईई की परीक्षा दी. 18 लाख पास डाउनलोड किए गए थे जिसमें से महज 8 लाख छात्र ही परीक्षा में शामिल हुए. ये उस देश का अपमान है जो विद्या और ज्ञान को बढ़ाता है !!

हालांकि स्वामी के इस ट्वीट पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने जवाब देते हुए कहा कि सुब्रमण्यम स्वामी मैं परीक्षा के संबंध में कुछ तथ्यों को रिकॉर्ड पर रखना चाहूंगा. JEE MAIN परीक्षा में आवेदकों की संख्या 8.5 लाख थी न कि जितना 18 लाख आपने ट्वीट किया है.

इससे पहले केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने छात्रों और अभिभावकों को सरकार पर भरोसा करने और JEE MAIN 2020 परीक्षाओं में भाग लेने के लिए धन्यवाद दिया है.

पोखरियाल ने बताया कि जेईई मेंस 2020 परिणाम की प्रक्रिया शुरू हो गई है और जल्द ही परिणामों की घोषणा की जाएगी.

कोरोना संकट के बीच नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 1 सितंबर से 6 सितंबर, 2020 तक जेईई मेंस 2020 परीक्षा आयोजित की थी, जिसमें करीब 8 लाख छात्रों ने हिस्सा लिया.

शिक्षा मंत्री निशंक ने इस बात की जानकारी ट्वीट के माध्यम से दी. छात्रों और अभिभावकों को धन्यवाद देने के साथ उन्होंने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) और अधिकारियों को इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा का सुरक्षित संचालन करने के लिए धन्यवाद दिया.

एनटीए की ओर से आयोजित परीक्षा में 8 लाख से ज्यादा छात्र जेईई मेंस 2020 में शामिल हुए. परीक्षा के दौरान कोरोना महामारी के बीच सख्त सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया गया. रिपोर्ट्स के अनुसार, जेईई मेन 2020 का परिणाम 11 सितंबर, 2020 को आने की उम्मीद है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें