scorecardresearch
 

Dubai Tour by IRCTC: दुबई घूमने के लिए हो जाएं तैयार, देखें IRCTC का ये खास टूर पैकेज

IRCTC अपने यात्रियों के लिए शानदार तोहफा लेकर आया है. अपने नए पैकेज में IRCTC यात्रियों को दुबई की सैर कराने के लिए पूरी तरह तैयार है. इसकी शुरुआत जुलाई के अंतिम सप्ताह में की जा सकती है.

X
Dubai Tour by IRCTC Dubai Tour by IRCTC
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 5 दिन 4 रात का होगा दुबई टूर
  • दुबई के 5 स्टार होटल में होगी ठहरने की व्यवस्था
  • दुबई में भारतीय रेस्तरां में होगा खाने-पीने का इंतजाम

Dubai Tour: भारतीय रेलवे और आईआरसीटीसी एक तरफ जहां ट्रेन के माध्यम से देश के अलग-अलग हिस्सों में टूर पैकेज संचालित कर रहा है. वहीं दूसरी तरफ आईआरसीटीसी द्वारा विदेश के हवाई टूर पैकेज भी चलाए जा रहे हैं. इसी कड़ी में आईआरसीटीसी ने पांच दिन चार रात का दुबई का हवाई टूर पैकेज तैयार किया है.आईआरसीटीसी के अधिकारियों की मानें तो आगामी जुलाई के अंतिम सप्ताह में हवाई टूर पैकेज की तारीखें निर्धारित की जाएंगी साथ ही साथ बुकिंग की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी. पैकेज की कीमत 65 हजार से 70 हजार के बीच बताई जा रही है.

दुबई और अबू धाबी के पर्यटक स्थलों का कराया जाएगा भ्रमण
 
5 दिन 4 रात के इस टूर के दौरान पर्यटकों को दुबई और अबू धाबी के तमाम पर्यटक स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा. इस दौरान पर्यटक बुर्ज खलीफा, मिरेकल गार्डन, गुड नाइट, बेली डांस के साथ-साथ गाला डिनर और विश्व प्रसिद्ध मस्जिद सहित अबू धाबी के तमाम दर्शनीय स्थलों की यात्रा करेंगे.

इन स्थानों का कराया जाएगा भ्रमण 
 
इस यात्रा के दौरान हवाई जहाज से पर्यटकों को दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ले जाया जाएगा. दुबई पहुंचने के बाद भी पर्यटकों का को भी टेस्ट कराया जाएगा और नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद सबसे पहले मिरेकल गार्डन का भ्रमण कराया जाएगा. इस पूरी यात्रा के दौरान भारतीय रेस्टोरेंट में पर्यटकों को खाने-पीने का इंतजाम कराया जाएगा. अगले दिन होटल में नाश्ते के बाद पर्यटकों को सिटी टूर के लिए ले जाया जाएगा. इसके बाद दोपहर में लंच कराने के बाद दुबई के सबसे बड़े मॉल में आप खरीदारी भी कर सकते हैं. शाम के वक्त बुर्ज खलीफा का पर्यटक भ्रमण करेंगे और लाइट एंड साउंड का भी आनंद उठाएंगे. चौथे दिनपर्यटकों को डेजर्ट सफारी ले जाया जाएगा साथ ही साथ रात में पर्यटक बेली डांस और गाला डिनर का आनंद उठा सकते हैं. टूर के पांचवें दिन आबू धाबी के फेरारी वर्ल्ड की यात्रा कराई जाएगी. जहां पर्यटक विश्व प्रसिद्ध शेख मस्जिद का भी भ्रमण करेंगे.

यात्रा के दौरान मिलेंगी यह सुविधाएं :

पर्यटकों को दूर के दौरान दुबई के 4 स्टार होटल में फहराया जाएगा साथ ही साथ भारतीय रेस्त्रां में खाने-पीने का इंतजाम किया जाएगा. शहर के भ्रमण के लिए लग्जरी एसी बसों का इस्तेमाल होगा. यात्रा के दौरान कोविड-19 को प्रोटोकॉल का पालन करना भी अनिवार्य होगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें