scorecardresearch
 

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोलीं- किसानों को गुमराह कर रहे हैं राहुल गांधी

किसान संवाद कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि मैं राहुल गांधी को चुनौती देती हूं कि वे आएं और बताएं कि उन्होंने अमेठी के किसानों का शोषण क्यों किया.

केंद्रीय मंत्री और अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी (फाइल फोटो-PTI) केंद्रीय मंत्री और अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को दी चुनौती
  • बोलीं- राहुल ने अमेठी का विकास नहीं किया

केंद्रीय मंत्री और अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को चुनौती दी है. किसान संवाद कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि मैं राहुल गांधी को चुनौती देती हूं कि वे आएं और बताएं कि उन्होंने अमेठी के किसानों का शोषण क्यों किया. 

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि किसान हमेशा अपने खाते में प्रत्यक्ष भुगतान चाहते थे, जो अब संभव है. मोदी और योगी सरकार किसानों के हित के लिए काम कर रही है. राहुल गांधी बताएं कि यूपीए के कार्यकाल में कितने पैसे किसानों को दिए गए? राहुल गांधी और कांग्रेस झूठ बोल रहे हैं और किसानों को गुमराह कर रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी से पूछा कि वे बताएं कि उन्होंने अमेठी को कितना दिया है, लोगों को मेडिकल कॉलेज नहीं दे सकते, बच्चों को कोई शिक्षा संस्थान नहीं दिया. योगी और मोदी के कार्यकाल में अब कोई साजिश नहीं चलेगी. पीएम मोदी जल्द ही किसानों के लिए अपने विजन के साथ संबोधित करेंगे.

देखें- आजतक LIVE TV

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने किसानों के हित में लिए गए पीएम नरेंद्र मोदी के फैसले से राहुल गांधी दुखी हैं. याद कीजिए गरीब लोगों की कितनी जमीन रॉबर्ट वाड्रा ने कांग्रेस सरकार के दौरान हासिल की थी. किसानों को नए कृषि कानूनों के बारे में कांग्रेस के झूठे दावों में नहीं पड़ना चाहिए.

वहीं, दिल्ली के ही एक कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किसान चौपाल को संबोधित किया. राजनाथ सिंह ने कहा कि विपक्ष आज नए कानूनों को लेकर भ्रम फैला रहा है, मैं वादा करता हूं कि कभी MSP खत्म नहीं होगी. जो विपक्ष आज इन कानूनों का विरोध कर रहा है, वही सरकार में रहते वक्त इन्हें लागू करना चाहते थे.

राजनाथ सिंह बोले कि कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग में अगर किसान की मर्जी नहीं होगी, तो व्यापारी कुछ नहीं कर पाएगा. राजनाथ बोले कि पीएम मोदी ने किसानों की आय दोगुना से अधिक करने के लिए काम किया है. राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों से संवाद शुरू रखने के लिए कहा, जिसके बाद सरकार ने किसानों को फिर से पत्र लिखा और बातचीत के लिए आमंत्रित किया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें