scorecardresearch
 

किसान आंदोलन: सर्दी के साथ बारिश का डबल अटैक, बॉर्डर पर 2 किसानों ने तोड़ा दम

किसानों के परिवारवालों ने कहा है कि ये मौतें ठंड से हुई हैं और इस लापरवाही के लिए सरकार जिम्मेदार क्योंकि सरकार किसानों की मांगें नहीं मान रही है. पहली मौत टिकरी बॉर्डर पर हुई है. यहां मृतक किसान की पहचान जुगबीर सिंह के रूप में हुई है, जबकि दूसरे किसान की मौत कुंडली बॉर्डर पर हुई है, इनकी पहचान कुलबीर सिंह के रूप में हुई है.

सिंघु बॉर्डर पर अलाव तापते प्रदर्शनकारी (फोटो- पीटीआई) सिंघु बॉर्डर पर अलाव तापते प्रदर्शनकारी (फोटो- पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • टिकरी बॉर्डर पर 65 साल के किसान की मौत
  • कुंडली बॉर्डर पर भी गई एक किसान की जान
  • परिजनों ने कहा ठंड से हुई है मौत

नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों पर दिल्ली की सर्दी सितम ढा रही है. किसान ठंड का मुकाबला तो कर ही रहे थे, लेकिन रविवार की बारिश ने किसानों की मुश्किलें और भी बढ़ा दी. पिछले 24 घंटे में टिकरी और कुंडली बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे दो किसानों की मौत हो गई है. 

किसानों के परिवारवालों ने कहा है कि ये मौतें ठंड से हुई हैं और इस लापरवाही के लिए सरकार जिम्मेदार क्योंकि सरकार किसानों की मांगें नहीं मान रही है. पहली मौत टिकरी बॉर्डर पर हुई है. यहां मृतक किसान की पहचान जुगबीर सिंह के रूप में हुई है. जबकि दूसरे किसान की मौत कुंडली बॉर्डर पर हुई है, इनकी पहचान कुलबीर सिंह के रूप में हुई है. 

रिपोर्ट के मुताबिक रविवार सुबह-सुबह टिकरी बॉर्डर पर 65 वर्षीय किसान जुगबीर सिंह की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. जुगबीर सिंह जींद के इटल कलां गांव के रहने वाले थे. वे काफी दिनों से प्रदर्शन में हिस्सा ले रहे थे. 

देखें: आजतक LIVE TV

वहीं सोनीपत के गंगाना गांव के रहने वाले कुलबीर सिंह की भी आज मौत हो गई. कुलबीर 45 साल के थे. वे इस आंदोलन में शुरू से ही शामिल थे. परिवार का कहना है कि ठंड के कारण रविवार को उनकी मौत हो गई. सूचना के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भिजवाया है. वहीं पुलिस मामले की जांच कर रही है. परिजनों ने आर्थिक मदद की मांग की है. 

मृतक कुलबीर के बेटे दीपक ने कहा कि उनके पिता पहले भी कई बार किसान आंदोलन में पहुंचे हैं. फिलहाल पुलिस शव का पोस्टमार्टम करवा रही है. मौत की असली वजह का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही लग पाएगी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×