scorecardresearch
 

कोलकाता रवाना होने से पहले ममता का वादा- अब हर 2 महीने में दिल्ली आती रहूंगी

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee), जो दिल्ली के एक विस्तृत दौरे पर थीं, ने कोलकाता के लिए रवाना होने से पहले कहा कि लोकतंत्र को हर कीमत पर जीवित रहना चाहिए और शरद पवार और सोनिया गांधी के साथ उनकी बैठकें अच्छी रहीं.

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी का दिल्ली दौरा आज खत्म (पीटीआई) तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी का दिल्ली दौरा आज खत्म (पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ममता बनर्जी का 5 दिवसीय दिल्ली दौरा आज खत्म
  • कई दिग्गज नेताओं से हुई मुलाकात

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी का 5 दिवसीय दिल्ली दौरा आज खत्म हो गया. कोलकाता के लिए रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री ममता ने कहा कि हम अब हर 2 महीने में यहां आते रहेंगे. ममता ने अपने इस दौरे में विपक्ष के कई दिग्गज नेताओं के साथ मुलाकात की लेकिन शरद पवार से मुलाकात नहीं हो सकी.

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee), जो दिल्ली के एक विस्तृत दौरे पर थीं, ने कोलकाता के लिए रवाना होने से पहले कहा कि लोकतंत्र को हर कीमत पर जीवित रहना चाहिए और शरद पवार और सोनिया गांधी के साथ उनकी बैठकें अच्छी रहीं.

इस बीच टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी के आवास से निकलने के बाद ममता बनर्जी ने कहा, 'मैंने शरद पवार से बात की है. यह दौरा सफल रहा. हम राजनीतिक मकसद से मिले थे. देश के लोकतंत्र को हर कीमत पर जीवित रहना चाहिए. हमारा नारा है 'लोकतंत्र बचाओ देश बचाओ'.'

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि वह हर दो महीने में दिल्ली का दौरा करेंगी. तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ने कहा कि उन्होंने कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात की है और कहा कि उनकी दिल्ली यात्रा का परिणाम अच्छा रहा है.

शरद पवार से नहीं हो सकी मुलाकात

ममता बनर्जी ने इस दौरे में विपक्ष के कई दिग्गज नेताओं के साथ मुलाकात की लेकिन नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार से आज भी मुलाकात नहीं हो सकी. जबकि शरद पवार बीते बुधवार से ही दिल्ली में थे. पवार ने आरजेडी नेता लालू यादव और सपा नेता रामगोपाल यादव से मुलाकात की. हालांकि उन्होंने बताया कि उनकी शरद पवार से फोन पर बात हुई है. 

हालांकि, जब उनसे 2024 की महत्वाकांक्षाओं के बारे में पूछा गया, तो ममता बनर्जी ने जवाब देने से इनकार कर दिया और कहा कि सभी का आदर्श वाक्य देश को बचाने के लिए होना चाहिए.

क्लिक करें- ममता की अंजना, चित्रा और प्रीति के साथ चाय पर चर्चा, बोलीं- अब देश में खेला होबे

ममता ने कहा, 'देश का विकास होना चाहिए, हम अपने लोगों के लिए विकास चाहते हैं. वर्तमान में, पेट्रोल, घरेलू गैस की कीमतों में वृद्धि के साथ मुद्रास्फीति सर्वकालिक उच्च स्तर पर है.'

'सोनिया गांधी के साथ बैठक सकारात्मक'

पांच दिवसीय दिल्ली दौरे पर आईं ममता बनर्जी ने शरद पवार, सोनिया गांधी, राहुल गांधी अरविंद केजरीवाल और कई अन्य विपक्षी नेताओं से मुलाकात की और विस्तृत चर्चा की. ममता बनर्जी ने केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता नितिन गडकरी से भी मुलाकात की.

सोनिया गांधी के साथ बैठक को "सकारात्मक" बताते हुए, ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने देश में राजनीतिक स्थिति के साथ-साथ गांधी परिवार के साथ विपक्षी एकता को लेकर चर्चा की.

करीब 45 मिनट तक चले विचार-विमर्श के बाद टीएमसी प्रमुख ने संवाददाताओं से कहा, "यह एक बहुत अच्छी बैठक थी. वह भविष्य में सकारात्मक परिणाम की उम्मीद कर रही हैं." उन्होंने कहा, "सोनिया गांधी ने मुझे चाय के लिए आमंत्रित किया था. हमने देश में राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की. हमने विपक्षी एकता के मुद्दे पर भी चर्चा की."

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें