scorecardresearch
 

त्योहार के मौसम में बढ़ेगा कोरोना? AIIMS निदेशक डॉक्टर गुलेरिया ने दिया ये जवाब

एम्स निदेशक ने त्योहारों के मौसम को देखते हुए लोगों को अधिक एहतियात बरतने की सलाह दी और कहा कि आने वाले कुछ हफ्ते अहम होंगे.

एम्स के निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया (फाइल फोटो) एम्स के निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अधिक जरूरी न हो तो नहीं निकलें बाहर- डॉक्टर गुलेरिया
  • 'किसी चीज का स्पर्श करें तो करें सैनिटाइजर का इस्तेमाल'
  • 'सोशल डिस्टेंसिंग का करें पालन, हर समय लगाएं मास्क'

कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले देश में तेजी से बढ़ रहे हैं. कोई दूसरी लहर का तेज होना बता रहा तो किसी की नजर में यह कोरोना की तीसरी लहर है. नवरात्रि के साथ ही देश में त्योहारों का मौसम भी शुरू हो गया है. ऐसे में कोरोना से संक्रमण के मामले और भी तेजी से बढ़ने की आशंका जताई जा रही है. इन सबके बीच अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) दिल्ली के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने आजतक से खास बातचीत की.

एम्स निदेशक ने त्योहारों के मौसम को देखते हुए लोगों को अधिक एहतियात बरतने की सलाह दी और कहा कि आने वाले कुछ हफ्ते अहम होंगे. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की बीमारी अभी खत्म नहीं हुई है. हमें अधिक सतर्क रहने की जरूरत है. डॉक्टर गुलेरिया ने कहा कि अधिक जरूरी नहीं हो तो घर से बाहर निकलने से बचें.

देखें: आजतक LIVE TV

डॉक्टर गुलेरिया ने कहा कि घर से बाहर निकलें भी तो धूप निकलने के बाद. कोरोना से बचाव के लिए जरूरी सावधानियों का ध्यान रखें. उन्होंने कहा कि जब भी घर से बाहर निकलें, मास्क लगाकर ही निकलें. साबुन से हाथ धोते रहें. जब किसी चीज का स्पर्श करें, तब सैनिटाइजर का उपयोग जरूर करें. एम्स के निदेशक ने घर में ही त्योहार मनाने की अपील की और कहा कि इस साल जो कमियां रह जाएंगी, उन्हें अगले साल पूरी कर लेंगे. अभी स्वास्थ्य जरूरी है.

एम्स के निदेशक ने लोगों को त्योहार पर लोगों से मुलाकात करने से बचने की सलाह दी और कहा कि वर्चुअली मिल लें. फोन पर या सोशल मीडिया के जरिए बात कर लें. मिलने से बचें. अगले कुछ हफ्ते अहम बताते हुए उन्होंने कहा कि इस दौरान कोरोना के मामले अधिक आ सकते हैं. इससे पहले दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर उन्होंने कहा कि यह तीसरी लहर नहीं, दूसरी लहर में आई तेजी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें