scorecardresearch
 

भारतीय सीमा में घुस आए 6 पाकिस्तानी युवकों को BSF ने किया रिहा

8 जनवरी के दिन अमृतसर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर BSF ने 6 पाकिस्तानी युवकों को पकड़ लिया था जो कटीले तार पार कर भारतीय सीमा में दाखिल हो गए थे.

BSF ने 6 पाकिस्तानी युवकों को पाकिस्तानी सेना को सौंप दिया है. BSF ने 6 पाकिस्तानी युवकों को पाकिस्तानी सेना को सौंप दिया है.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • BSF को इन युवकों से न तो हथियार ही मिले और न ही कोई संदिग्ध वस्तु मिली
  • रिहा किए गए युवकों की उम्र 20 से 21 साल के बीच है

पाकिस्तान की तरफ से आए दिन घुसपैठ हो रही है, जिसकी वजह से भारतीय सेना को अतिरिक्त सावधानी बरतनी पड़ रही है. बीते दिनों ही भारतीय सेना ने 6 पाकिस्तानी युवकों को भारत-पाक सीमा पर पकड़ लिया था, लेकिन उन्हें शनिवार के दिन पाकिस्तानी रेंजर्स को सौंप दिया गया है.

8 जनवरी के दिन अमृतसर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर BSF ने 6 पाकिस्तानी युवकों को पकड़ लिया था जो कटीले तार पार करके भारतीय सीमा में दाखिल हो गए थे. BSF ने इनकी जांच की और गहन पूछताछ भी. लेकिन BSF को इन युवकों से न तो हथियार ही मिले और न ही ऐसी कोई संदिग्ध वस्तु मिली जिसपर सेना को शक होता. इसलिए भारतीय सेना ने सभी 6 युवकों को रिहा कर दिया है. रिहा किए गए युवकों की उम्र 20 से 21 साल के बीच है.

देखें: आजतक LIVE TV

आपको बता दें भारतीय सीमा पर पाकिस्तान द्वारा लगातार घुसपैठ की जा रही है. शनिवार के दिन ही BSF ने इन 6 युवकों को पाकिस्तानी रेंजर्स को सौंप दिया और शनिवार के दिन ही BSF ने एक और घुसपैठिए को पकड़ लिया है. पंजाब में भारत-पाक सीमा से BSF की बटालियन नंबर 2 ने इस युवक को पकड़ लिया है. इसके पास से एक आईकार्ड बरामद हुआ है जो उर्दू भाषा में है. एक सिमकार्ड, कुछ सिक्के और 2293 रुपए की पाकिस्तानी करेंसी पाई गई है.

इन 6 युवकों को छोड़कर भारतीय सेना ने मानवता और नैतिकता का सन्देश दिया है. इससे पहले भी भारतीय सेना ने देश की सीमा में गलती से घुस आए 14 वर्षीय अली हैदर को पाकिस्तान को सौंप दिया था.

31 दिसंबर के दिन हैदर अली गलती से भारतीय सीमा में घुस आया था. इस दौरान भारत ने पाकिस्तान को ये भी याद दिलाया कि भारत के रहने वाले मोहम्मद बशीर जो गलती से पाकिस्तान की सीमा में घुस गए थे, उन्हें पाकिस्तान ने अभी तक रिहा नहीं किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें