scorecardresearch
 

आयकर की पूछताछ पर बोले रॉबर्ट वाड्रा- यह उत्पीड़न, मेरा पूरा कारोबार पारदर्शी है

रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि आयकर विभाग की टीम मेरे दफ्तर से 23 हजार दस्तावेज लेकर गई है, मैंने कोई टैक्स चोरी नहीं की है. सब टैक्स भरा गया है. मैं कहूंगा कि यह एक उत्पीड़न है.

रॉबर्ट वाड्रा (फाइल फोटो) रॉबर्ट वाड्रा (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वाड्रा बोले- मैंने IT के सभी सवालों के जवाब दिए
  • आयकर ने सोमवार-मंगलवार को की थी पूछताछ

बेनामी संपत्ति केस में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा से आयकर विभाग की टीम ने सोमवार और मंगलवार को पूछताछ की थी. इस पूछताछ के बारे में बताते हुए रॉबर्ट वाड्रा ने बुधवार को कहा कि मैं हमेशा ईडी और आयकर द्वारा दिए गए नोटिस का पालन करता हूं. जो भी उनके सवाल थे, उनका जवाब दिया.

रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि आयकर विभाग की टीम मेरे दफ्तर से 23 हजार दस्तावेज लेकर गई है, मैंने कोई टैक्स चोरी नहीं की है. सब टैक्स भरा गया है. मैं कहूंगा कि यह एक उत्पीड़न है. वे मुझसे बार-बार पूछ रहे हैं. उनके पूछताछ से पहले, मैंने उन्हें सब कुछ दिया. पहले दिन उन्होंने 9 घंटे तक पूछताछ की, कल उन्होंने 5 घंटे तक पूछताछ की है.

रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि मैंने उन्हें हर बात का जवाब दिया और समझाया. मैं आयकर विभाग कार्यालय नहीं गया, क्योंकि कोरोना महामारी का दौरा है. मुझे अपने और अपने परिवार की रक्षा करनी है. मेरा सारा व्यवसाय बीकानेर से मुरादाबाद तक पारदर्शी है. गौरतलब है कि आयकर विभाग ने फरीदाबाद और बीकानेर जमीन घोटाले को लेकर वाड्रा से पूछताछ की थी.

देखें: आजतक LIVE TV

क्या है पूरा मामला
आरोप है कि रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी ने कम दाम में बीकानेर में ज़मीन खरीदी, जिसे आगे अधिक दाम में बेचकर मुनाफा कमाया. इसी से जुड़े एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय भी जांच कर रहा है, जहां मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाया गया है. 

प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा पर लंदन में संपत्ति की खरीद के लिए मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है. वाड्रा पर ब्रायनस्टन स्क्वायर में 1.9 मिलियन पाउंड की कीमत का मकान खरीदने का आरोप है. रॉबर्ट वाड्रा फिलहाल अग्रिम जमानत पर हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें