scorecardresearch
 

एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार बोले- राफेल को लेकर लोगों के मन में शक

शरद पवार ने कहा कि आज जो हुकूमत में हैं वे ही लोग बोफोर्स मामले में जेपीसी की मांग कर रहे थे. उस समय की सरकार ने जेपीसी बनाई थी. इसलिए इस सरकार को भी जेपीसी बना देनी चाहिए.

X
एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार. एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार.

आजतक के कार्यक्रम 'मुंबई मंथन' में एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने राफेल को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा. राफेल पर मोदी की तारीफ वाले बयान को पूछे गए सवाल पर पवार ने कहा कि मैंने कहा था कि राफेल अच्छा एयरक्राफ्ट है. लेकिन इसकी कीमत 570 से 1600 करोड़ रुपये तक जाने पर मैंने सवाल किया था.

उन्होंने कहा कि राफेल की कीमत को लेकर लोगों के मन में आशंका है. कीमत में इतना फर्क इसे स्वीकार करना आसान नहीं है. सीधा जवाब न देते हुए उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के बारे में मेरे पास कोई सूचना नहीं है.

राफेल पर बने जेपीसी...

शरद पवार ने कहा कि आज जो हुकूमत में हैं वे ही लोग बोफोर्स मामले में जेपीसी की मांग कर रहे थे. उस समय की सरकार ने जेपीसी बनाई थी. इसलिए इस सरकार को भी जेपीसी बना देनी चाहिए.

मोदी बनाम राहुल नहीं होगा 2019 का चुनाव...

शरद पवार ने कहा कि, "2004 में मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री बनेंगे, ये कौन कह सकता था. ठीक उसी तरह फिर कोई भी बन सकता है. किसी का नाम नहीं लिया जा सकता. बीजेपी ने पहली बार 2014 में अकेले सरकार बनाई. इससे पहले वो गठबंधन में थे. ये गठबंधन का जमाना है. वाजपेयी ने भी यह दिखाया और मनमोहन सिंह ने भी."

पवार ने आगे कहा कि गठबंधन बनाने के लिए किसी एक व्यक्ति के आगे आने से कुछ नहीं होगा. यह तो चुनाव के बाद तय होगा कि कौन नेतृत्व करेगा.

राहुल को पीएम के तौर पर प्रोजेक्ट करने के सवाल पर क्या बोले पवार...

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के राहुल गांधी को पीएम के तौर पर नहीं प्रोजेक्ट करने के सवाल पर पवार ने कहा कि ये फैक्ट है. कांग्रेस किसी एक व्यक्ति को पीएम बनाने पर जोर नहीं दे रही. कांग्रेस बस परिवर्तन चाहती है. आज देश की जो राजनीतिक स्थिति है, उसमें किसी के खिलाफ किसी को प्रोजेक्ट कर चुनाव जीतने की स्थिति नहीं है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें