scorecardresearch
 

एयर इंडिया में विनिवेश पर बोले भागवत- किसी भारतीय को मिले जिम्मेदारी

मुंबई में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भागवत ने कहा कि एयर इंडिया को ठीक से नहीं चलाया जा रहा है. इसलिए इसकी जिम्मेदारी किसी भारतीय कंपनी को दी जानी चाहिए.

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने भारतीय विमानन कंपनी एयर इंडिया में विनिवेश का समर्थन किया है. हालांकि, उन्होंने ऐसा कहते हुए यह भी कहा कि एयर इंडिया का मालिकाना किसी भारतीय कंपनी को ही दिया जाए, जो इसे बेहतर तरीके से चला सके.

मुंबई में सोमवार शाम बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में अर्थव्यवस्था पर आधारित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भागवत ने कहा कि एयर इंडिया को ठीक से नहीं चलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि एयर इंडिया के पास बड़ी संपत्ति होने के बावजूद यह ठीक से नहीं चल रही है.

मोहन भागवत ने जोर दिया कि जो ठीक से काम कर रहे हैं, उन्हें ही एयर इंडिया को सौंप देना चाहिए. भागवत ने कहा कि देश में एयर इंडिया काफी महत्ता है, इसलिए जो इसे सही ढंग से चला सके, उसे ही इसकी जिम्मेदारी दी जानी चाहिए. उन्होंने अपनी राय जाहिर करते हुए साफ किया कि एयर इंडिया को चलाने वाला नया ऑपरेटर भारतीय ही होना चाहिए.

बता दें कि एयर इंडिया लगातार घाटे में चल रही है. जिससे सरकार काफी चिंतित है. यही वजह है कि सरकार एयर इंडिया का निजीकरण कर रही है. केंद्रीय मंत्रिमंडल एयर इंडिया के निजीकरण को मंजूरी दे चुका है. साथ ही एयर इंडिया में 49 फीसदी विदेशी निवेश को भी कैबिनेट की मंजूरी मिल चुकी है. सरकार साल 2012 से अब तक एयर इंडिया में करीब 23 हजार करोड़ रुपये की भारी पूंजी लगा चुकी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×