scorecardresearch
 

पुणे: 'भोंदू बाबा' गिरफ्तार, नोटों की बारिश कराने के नाम पर ठगे 16 लाख

कुछ ही दिन में दिन सुधर जाएंगे. दो हजार के नोटों की बारिश होगी. बस थोड़ा इंतजार करना है. ऐसी बातों में व्यक्ति को फंसाकर एक बाबा ने 16 लाख की ठगी कर ली. जब पीड़ित की आंखें खुलीं, तो उसने शिकायत की. जिसके बाद आरोपी बाबा को गिरफ्तार कर लिया गया. 

सांकेतिक तस्वीर (Getty Images) सांकेतिक तस्वीर (Getty Images)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कई लोगों को बनाया ठगी का शिकार 
  • अमीर बनाने का सपना दिखाता था बाबा
  • पुणे पुलिस आरोपी बाबा से कर रही पूछताछ

महाराष्ट्र के पुणे में जादू-टोना, चमत्कार जैसे अंधविश्वासों के खिलाफ जागरूकता अभियान चला रही अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के सहयोग से पुलिस ने भोंदू बाबा को गिरफ्तार किया है. दरअसल, आरोपी बाबा ने एक व्यक्ति से दो हजार के नोटों की बारिश का झांसा देकर 16 लाख की ठगी की थी. जब पीड़ित की आंख खुली, तो उसने समिति के सदस्यों से सम्पर्क किया, जिसके बाद आरोपी बाबा के खिलाफ कार्रवाई हुई. 

पुलिस गिरफ्त में आए आरोपी भोंदू बाबा का वास्तविक नाम लक्ष्मण भागवत बताया गया है, जिसकी उम्र करीब 55 वर्ष है. पूरा मामला इंदापुर थाने का है. यहां पीड़ित ताम्हणे ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि आरोपी बाबा ने उसे भरोसा दिलाया कि वह दो हजार के नोटों की बारिश कराएगा. वह बाबा की बातों में बुरी तरह फंस गया.

आरोपी बाबा ने उससे धीरे-धीरे करके करीब 16 लाख रुपये ले लिए, लेकिन नोटों की बारिश नहीं कराई और ना ही उसे अमीर बनने का जो सपना दिखाया था, वो पूरा हो सका. 

इसके बाद पीड़ित ने अंधविश्वासों के खिलाफ जागरूकता अभियान चला रही अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति की सदस्या नंदिनी जाधव और मिलिंद देशमुख से संपर्क किया और अपने साथ हुई पूरी घटना के बारे में बताया. इसके बाद समिति के सदस्यों की मदद से पुणे पुलिस ने आरोपी बाबा को गिरफ्तार कर लिया.

आरोपी बाबा से पुलिस पूछताछ कर रही है. इसके साथ ही पीड़ित की शिकायत के आधार पर आरोपी बाबा के खिलाफ महाराष्ट्र जादू टोना प्रतिबंधक कानून 2013 के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

वहीं, आरोपी बाबा के गिरफ्तार होने के बाद छह और पीड़ित पुलिस के पास पहुंचे, जो इस बाबा के चंगुल में फंस गए थे. पुलिस की मानें तो अभी तक करीब 60 से 70 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आ रहा है. पुलिस को आरोपी बाबा की छह दिन की कस्टडी मिली है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें