scorecardresearch
 

Mumbai Rains: मुंबई के लिए भारी पड़ेंगे अगले 24 घंटे? बारिश के चलते मौसम विभाग ने जारी की ये चेतावनी

IMD Red Alert: मुंबई में लगातार हो रही बारिश के चलते मुंबईकरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, इस बीच मौसम विभाग ने बारिश को लेकर एक चेतावनी भी जारी कर दी है. पढ़िए मौसम विभाग ने क्या बताया.

X
Mumbai Rainfall Update
Mumbai Rainfall Update
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मुंबई में भारी बारिश की संभावना
  • बारिश से आम जन-जीवन अस्त-व्यस्त

Mumbai Rains, IMD Prediction: मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई इलाकों में पिछले कुछ दिनों से बारिश ने लोगों की परेशानियां बठा दी हैं. पिछले चार दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. मुंबई में हो रही बारिश के कारण कई जगहों पर जल जमाव की स्तिथि भी उत्पन्न हो गई है. वहीं, इस बीच मौसम विभाग ने मुंबई में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है. 

मौसम विभाग ने मुंबई में अगले 24 घंटे तक बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटों में मुंबई के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश की आशंका जताई है. वहीं, इस दौरान 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का भी पूर्वानुमान है. मौसम विभाग ने मुंबईकरों से अपनी यात्रा मौसम के हिसाब से तय करने के लिए कहा है. 

Mumbai Weather Update
Mumbai Weather Update

लगातार बारिश की स्थिति को देखते हुए मुंबई में समुद्री बीच के खुलने के समय में  भी बदलाव किया गया है. मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश के चलते रेड अलर्ट जारी किए जाने की वजह से पब्लिक के लिए बीच सुबह 6 बजे से 10 बजे तक ही खुलेंगे. वहीं, एक बार फिर बारिश ने मुंबई की सड़कों की पोल खोलकर रख दी है. सड़के गड्ढों से भर गई हैं. मुंबई में बारिश से परेशान लोगों को अब गड्ढों से भी जूझना है. बता दें, मुंबई, ठाणे और पालघर में बारिश के लिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है. 

मुंबई में हर साल बारिश होते ही मुंबई के लोगों की दिक्कतें दुगनी हो जाती हैं. बारिश होते ही मुंबई थम सी जाती है. एक तरफ़ लोगों को बारिश की वजह से ट्रैफ़िक  का सामना करना पड़ता है. वहीं, दूसरी ओर जल जमाव से लोगों को काफ़ी मुसीबत का सामना करना पड़ता है. साथ ही मुंबई में कुछ ऐसी जगह है जहां हर साल भू-स्खलन की घटनाएं होती हैं और लोगों को अपनी जान गवानी पड़ती है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें