scorecardresearch
 

Mumbai: सांसद नवनीत और MLA पति को नोटिस, मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पाठ का किया है ऐलान

अमरावती के बडनेरा से निर्दलीय विधायक रवि राणा ने 2014-19 में देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली भाजपा-शिवसेना सरकार को अपना समर्थन दिया था. वहीं उनकी पत्नी नवनीत राणा भी निर्दलीय सांसद हैं.

X
रवि राणा और नवनीत राणा (फाइल फोटो) रवि राणा और नवनीत राणा (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पुलिस की नोटिस के बाद भी अपनी बात पर अड़े
  • CRPC की धारा 149 के तहत डीसीपी ने थमाया नोटिस

मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को नोटिस जारी किया है. इसमें दोनों को कानून-व्यवस्था को बाधित न करने और शांति बनाए रखने के लिए कहा गया है. उन्हें सीआरपीसी की धारा 149 के तहत डीसीपी मंजूनाथ ने नोटिस थमाया है. रवि ने गुरुवार को ऐलान किया था कि वे 23 अप्रैल को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे.

सांप्रदायिक तनाव फैलाना चाहते हैं राणा: एनसीपी

महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार की घटक एनसीपी ने भी विधायक राणा के उनकी घोषणा को लेकर बयान दिया. उसने आरोप लगाते हुए कहा कि वह सरकार को अस्थिर करने और सांप्रदायिक तनाव को फैलाने के लिए ऐसा कर रहे हैं.

नोटिस के बाद भी अपने फैसले पर अड़े राणा

पुलिस का नोटिस मिलने के बाद भी नवनीत राणा और रवि राणा ने कहा कि विरोध झेलने को तैयार हैं लेकिन फैसला नहीं बदलेंगे. शनिवार सुबह 9 बजे मातोश्री जाएंगे. उन्होंने कहा कि हम नहीं चाहते कि सुरक्षा व्यवस्था बिगड़े इसलिए हमने लोगों को वहां आने से मना किया है. नवनीत ने कहा कि हिन्दुत्व के कारण ही उद्धव ठाकरे सीएम पद पर हैं लेकिन अब वह अपनी विचारधारा को भूल गए हैं. वहीं रवि राणा ने कहा, 'मैंने हनुमान जयंती पर सीएम को हनुमान चालीसा के पाठ में आमंत्रित किया था लेकिन वह विदर्भ नहीं आए. 

रवि के ऐलान पर भड़के शिवसैनिक

इधर विधायक राणा की घोषणा के चलते शुक्रवार को उपनगरीय बांद्रा में मातोश्री के बाहर बड़ी संख्या में शिवसेना के कार्यकर्ता इकट्ठा हो गए. यहां उन्होंने मुख्यमंत्री के समर्थन में नारेबाजी की. पार्टी कार्यकर्ताओं ने कहा कि अगर राणा मातोश्री के बाहर आए तो हम उन्हें सबक सिखाएंगे.

'महाप्रसाद तैयार है, जो आएगा पाएगा'

शिवसेना नेताओं ने राणा पर भाजपा के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया है. शिवसेना सांसद विनायक राउत ने कहा कि महाप्रसाद तैयार है, जो भी आएगा मिलेगा. राउत ने कहा कि हम बीजेपी को दिखाना चाहते हैं कि शिवसेना अभी भी जीवित है. हमने आप जैसे बेईमान दोस्त को दफना चुके हैं. हम आपको फिर से दफनाने के लिए तैयार हैं. 

बंटी-बबली हैं राणा दंपत्ति : संजय राउत 

शिवसेना सांसद संजय राउत ने मीडिया से कहा कि हनुमान चालीसा का पाठ करना और रामनवमी मनाना आस्था का विषय है न कि दिखावे का. उन्होंने कहा, 'राणा जैसे लोग भाजपा के लिए नौटंकी और स्टंट करने वाले पात्र हैं. लोग इस तरह के स्टंट को गंभीरता से नहीं लेते. उन्होंने राणा दंपत्ति को 'बंटी और बबली' करार दिया.

दोनों के घरों के बाहर भारी पुलिस बल तैनात

एक अधिकारी ने बताया कि बड़ी संख्या में शिवसेना समर्थक उद्धव ठाकरे के घर के बाहर जमा हैं. अनहोनी को रोकने के लिए पुलिस ने कलानगर इलाके में ठाकरे के आवास पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है. उन्होंने कहा कि इसके अलावा खार इलाके में राणा के आवास के बाहर भी फोर्स लगा दी गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें