scorecardresearch
 

शिवसेना MLA प्रताप सरनाईक के करीबी दोस्त को ED ने किया गिरफ्तार

मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के सबसे करीबी दोस्त अमित चंदोल को गिरफ्तार कर लिया है. यह गिरफ्तारी करीब 12 घंटे की पूछताछ के बाद हुई.

शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के ठिकानों पर छापेमारी करती ED (फाइल फोटो-PTI) शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के ठिकानों पर छापेमारी करती ED (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मनी लॉन्ड्रिंग केस में हुई पहली गिरफ्तारी
  • प्रताप सरनाईक से भी होगी पूछताछ

मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के सबसे करीबी दोस्त अमित चंदोल को गिरफ्तार कर लिया है. यह गिरफ्तारी करीब 12 घंटे की पूछताछ के बाद हुई. सूत्रों का कहना है कि एमएमआरडीए को सुरक्षा गार्ड मुहैया कराने का ठेका टॉप्स ग्रुप ने चंदोल की फर्म को दे दिया था. इस मामले में यह पहली गिरफ्तारी है.

इस बीच 175 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग में पूछताछ के लिए तलब किए जाने के बाद शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक ने अपने आपको क्वारनटीन कर लिया है. ईडी ने मंगलवार को प्रताप सरनाईक के घर, दफ्तरों और उनके कारोबारी सहयोगियों समेत 10 ठिकानों पर छापा मारा था, जब वह गोवा में थे.

छापे के बाद ईडी के अधिकारियों ने शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के बेटे विहांग को लेकर उनके दूसरे बेटे के घर-दफ्तर पहुंचे थे. मंगलवार दोपहर गोवा से मुंबई के लिए रवाना हुए प्रताप सरनाईक राज्य में लागू कोविड-19 नियमों के अनुसार, क्वांरटीन हो गए हैं. उन्होंने ईडी के सामने पेश होने के लिए समय मांगा है.

देखें: आजतक LIVE TV 

शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक ने अनुरोध किया है कि उन्हें और उनके व्यवसायी बेटों को एक साथ पूछताछ के लिए बुलाया जाए. उन्होंने यह भी कहा है कि उनकी बहू (विहंग की पत्नी) को हाई ब्लड प्रेशर के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अपनी तमाम बातें रखने के बाद सरनाईक ने कहा कि वह एक सप्ताह के बाद ही ईडी की जांच में शामिल हो पाएंगे.

प्रताप सरनाईक की ओर से समय मांगे जाने पर बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने पूछा कि क्या सरनाईक कोविद से डर रहे हैं या फिर उन्हें ईडी का डर है. महाराष्ट्र में महागठबंधन महा विकास अघाड़ी (एमवीए) ने राजनीतिक विरोधियों को कथित तौर पर चुप कराने के लिए विभिन्न केंद्रीय जांच एजेंसियों को तैनात करने का आरोप लगाते हुए भाजपा और केंद्र पर निशाना साधा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें