scorecardresearch
 

मुंबई: फ्रांस के राष्ट्रपति के खिलाफ प्रदर्शन, BJP ने शिवसेना को घेरा

कुछ घंटे पहले ही मुंबई पुलिस, पानी और ब्रश लेकर सड़कों पर पहुंची थी. उन्होंने सड़कों पर लगी फ्रांस के राष्ट्रपति इम्मैन्युअल मैक्रों की फोटो को हटाया.

फ्रांस के राष्ट्रपति का मुंबई में हो रहा विरोध (फोटो- आजतक) फ्रांस के राष्ट्रपति का मुंबई में हो रहा विरोध (फोटो- आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मुंबई की सड़कों पर दिखी इम्मैन्युअल मैक्रों के खिलाफ नाराजगी
  • मुस्लिम समुदाय के लोगों में बयान को लेकर आपत्ति
  • केंद्र सरकार ने फ्रांस में हुई हमले पर जताया है दुख

फ्रांस के राष्ट्रपति इम्मैन्युअल मैक्रों के बयान के खिलाफ मुस्लिम समुदाय के लोगों में नाराजगी हैं. यह नाराजगी अब मुंबई की सड़कों पर भी दिखाई दे रही है. जहां पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नागपाड़ा और भिंडी बाजार इलाके में फ्रांस के राष्ट्रपति के तस्वीर चिपकाकर विरोध प्रदर्शन किया है. हालांकि भारत ने फ्रांस के साथ एकजुटता दिखाते हुए नीस शहर में चाकू से किए गए हमले की निंदा की है.

जिसके बाद महाराष्ट्र बीजेपी उद्धव सरकार पर यह कहते हुए निशाना साध रही है कि उन्होंने फ्रांस के राष्ट्रपति के खिलाफ प्रदर्शन की इजाजत कैसे दी. हालांकि अभी तक महाराष्ट्र सरकार ने इस घटना को लेकर अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. 

वहीं बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो साझा करते हुए महाराष्ट्र सरकार पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने लिखा, 'महाराष्ट्र सरकार, ये आपके सरकार के राज में क्या हो रहा है? भारत आज फ्रांस के साथ खड़ी है. जो जिहाद फ्रांस में हो रहा है, उस आतंकवाद के ख़िलाफ हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री ने फ्रांस के साथ मिल कर लड़ने की प्रतिज्ञा की है. फिर मुंबई की सड़कों पर फ्रांस के राष्ट्राध्यक्ष का अपमान क्यों?

कुछ घंटे पहले ही मुंबई पुलिस, पानी और ब्रश लेकर सड़कों पर पहुंची थी. उन्होंने सड़कों पर लगी फ्रांस के राष्ट्रपति इम्मैन्युअल मैक्रों की फोटो को हटाया. मुंबई पुलिस उन सभी जगहों पर पानी और ब्रश लेकर जा रही है, जहां पर इस तरह के कोई भी पोस्टर लगे दिखाई दे रहे हैं. वहीं रज़ा एकेडमी नाम की एक संस्था ने इस पूरे मामले में फ्रांस के राष्ट्रपति से मुस्लिम समुदाय के लोगों से माफी मांगने की अपील की है.  

 

देखें: आजतक LIVE TV

बता दें, यह विरोध उस वक्त हो रहा है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस के नीस शहर में हुए आतंकी हमले समेत हालिया हमलों की निंदा की है. वहीं विदेश मंत्रालय ने भी मैक्रों के ऊपर हो रहे हमलों की निंदा करते हुए कहा कि आतंक के खिलाफ लड़ाई में भारत फ्रांस के साथ है. जबकि महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी की सरकार ने मामले पर चुप्पी साध ली है. 

दरअसल यह गुस्सा राष्ट्रपति मैक्रॉन के विवादित बयान के बाद भड़का था, जिसमें कहा गया था कि इस्लाम एक ऐसा धर्म है जिससे आज पूरी दुनिया में संकट में है. उनके इस बयान के बाद से ट्विटर पर हैशटैग #BoycottFrenchProducts, #BoycottFrance Products, #boycottfrance #boycott_French_products #ProphetMuhammad ट्रेंड करने लगा. बयान के बाद से वह मुस्लिम देशों की आलोचना का शिकार हो गए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें