scorecardresearch
 

कोरोना वायरस ने भारत में दी दस्तक! मुंबई में मिले दो संदिग्ध, एयरपोर्ट्स पर बढ़ी निगरानी

दोनों मरीजों को कस्तूरबा अस्पताल में अलग वार्ड में भर्ती किया गया है. कस्तूरबा अस्पताल के स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक दोनों मरीजों का हल्के सर्दी-जुकाम के लक्षण हैं.

कोरोन वायरस से अब तक 26 लोगों की मौत हो चुकी है (फाइल फोटो-Reuters) कोरोन वायरस से अब तक 26 लोगों की मौत हो चुकी है (फाइल फोटो-Reuters)

  • अब तक कोरोना वायरस से हुई चीन में 26 लोगों की मौत
  • वुहान समेत 9 शहरों को किया गया बंद, लोग घरों में कैद

मुंबई में कोरोना वायरस के दो संदिग्ध मामले सामने आए हैं. दोनों संदिग्धों को कस्तूरबा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल, उनका परीक्षण कराया जा रहा है. इस बीच कोरोना वायरस से चीन में 26 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 830 लोग संक्रमित हैं. वुहान समेत 9 शहरों को बंद कर दिया गया है. वुहान में 700 से अधिक भारतीय स्टूडेंट पढ़ाई करते हैं.

दोनों मरीजों का हल्के सर्दी-जुकाम के लक्षण

जानकारी के मुताबिक चीन से लौटे दो लोगों के कोरोना वायरस (Corona virus) से संक्रमित होने की आशंका जताई जा रही है. दोनों मरीजों को कस्तूरबा अस्पताल में अलग वार्ड में भर्ती किया गया है. कस्तूरबा अस्पताल के स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक दोनों मरीजों का हल्के सर्दी-जुकाम के लक्षण हैं. फिलहाल अस्पताल में भर्ती मरीजों को इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है. दरअसल चीन में कोरोना वायरस फेलने से लोगों में दहशत का माहैल है. इसके चलते बड़ी संख्या में लोगों कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और कई लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़े: कोरोना वायरस से 25 की मौत, 835 संक्रमित, भारत ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

यहीं नहीं कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर एहतियात बरतते हुए बीएमसी ने चिंचपोकली के कस्तूरबा अस्पताल को खास निर्देश दिए हैं. चिंचपोकली के कस्तूरबा अस्पताल में कोरोना वायरस के मरीजों के लिए अलग वार्ड गया है ताकि उनकों बाकी मरीजों के संपर्क से दूर रखा जा सके और हर संभव इलाज किया जा सके.

ये भी पढ़े: कोरोना वायरस से संक्रमित हुई केरल की नर्स, सीएम ने केंद्र को लिखा खत

बताया जा रहा है कि कोरोनावायरस से संक्रमित सभी चिकित्सकों को हिदायत दी है कि अगर इस तरह के लक्षण वाले लोग अगर मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर नजर आते हैं तो बिना देरी किए इन्हें वार्ड में भेज दें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें