scorecardresearch
 

महाराष्ट्र के बारामती में पलटा टैंकर, घायलों को छोड़ डीजल लूटने की लगी होड़

टैंकर बारामती एमआईडीसी से पाटस रोड की तरफ डीजल लेकर जा रहा था. तभी एक मोड़ पर टैंकर का एक्सीडेंट हो गया और नाले के पास पलट गया, जिससे टैंकर में रखा हजारों लीटर डीजल नाले में गिर गया. बाद में नाला ओवरफ्लो हो गया.

डीजल टैंकर पलटा (फोटो- आजतक) डीजल टैंकर पलटा (फोटो- आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बारामती में डीजल से भरा टैंकर पलटा
  • बाल्टी भरभर कर डीजल लूटने लगे लोग
  • घायल ड्राइवर की नहीं ली किसी ने सुध

महाराष्ट्र के बारामती में एक डीजल टैंकर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. टैंकर पलटने से हजारों लीटर डीजल नाले में गिर गया. हालांकि स्थानीय लोगों ने घायलों से पूछताछ करने के बजाय जल्दी-जल्दी अपने बर्तन लाकर डीजल भरने लगे. डीजल ले जाने के लिए लोगों की बड़ी भीड़ एकत्र हो गई. यह पूरी घटना शनिवार शाम की है. यह पूरा मामला बारामती तालुका के गोजुबावी गांव की है.

आपको बता दें कि टैंकर बारामती एमआईडीसी से पाटस रोड की तरफ डीजल लेकर जा रहा था. तभी एक मोड़ पर टैंकर का एक्सीडेंट हो गया और वह नाले के पास पलट गया, जिससे उसमें रखा हजारों लीटर डीजल नाले में गिर गया. बाद में नाला ओवरफ्लो हो गया. हालांकि स्थानीय लोगों को जब ये बात पता चली, तो लोगों ने घटनास्थल पर दौड़ लगाई. हालांकि लोगों ने हादसे के शिकार ड्राइवर और क्लीनर से पूछताछ तक नहीं की.

इसके विपरीत घर की महिला और बाल-बच्चे समेत सभी लोग टैंकर से गिरे डीजल लूटने के लिए दौड़ पड़े. बर्तन, बाल्टी, ड्रम ही नहीं बल्कि कुछ लोगों ने तांबे के बर्तन में भी डीजल की तस्करी करने की कोशिश की. इस समय लोगों ने कोरोना के नियमों का भी ख्याल नहीं रखा. आखिरकार जब पुलिस को सूचना मिली तो वो मौके पर पहुंची और भीड़ को हटाया. देर रात क्रेन की मदद से टैंकर को हटाया गया.

देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ने का सिलसिला जारी है. हालांकि शनिवार को डीजल और पेट्रोल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है. इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली के बाजार में पेट्रोल 29 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 92.34 रुपये प्रति लीटर और डीजल 34 पैसे की तेजी के साथ 82.95 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया. 

राजस्थान के श्रीगंगानर, मध्य प्रदेश के भोपाल सहित देश के कई शहरों में पेट्रोल का भाव 100 रुपये के पार चल रहा है. तेल कंपनियों ने पिछले हफ्ते के मंगलवार से लगातार कई दिनों तक दाम में भारी बढ़ोतरी की है.

गौरतलब है कि पांच राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनावों की वजह से तेल कंपनियों ने 27 फरवरी के बाद से ही करीब दो महीने तक तेल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया था. लेकिन चुनाव खत्म होने के बाद पिछले हफ्ते उन्होंने बढ़त का सिलसिला शुरू कर दिया. इसके बाद पिछले एक हफ्ते में ही पेट्रोल 1.68 रुपये प्रति लीटर तक महंगा हो गया है. इसी तरह सात दिन में डीजल 1.88 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें