scorecardresearch
 

महाराष्ट्रः मुंब्रा में अग्निवीर भर्ती का साक्षात्कार देने आया था युवक, ट्रेन से कटकर मौत

महाराष्ट्र के मुंब्रा रेलवे स्टेशन पर एक युवक की ट्रेन से कटकर मौत हो गई है. मृतक सेना में अग्निपथ योजना के तहत चल रही अग्निवीरों की भर्ती में शामिल होने आया था. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे आनन-फानन में उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. हादसे का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है.

X
ट्रेन से कटकर युवक की मौत (फाइल फोटो) ट्रेन से कटकर युवक की मौत (फाइल फोटो)

सेना में भर्ती की नई स्कीम अग्निपथ के तहत भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है. अग्निपथ योजना के तहत महाराष्ट्र के ठाणे के मुंब्रा क्षेत्र में भी भर्ती प्रक्रिया चल रही है. अग्निपथ योजना के तहत चल रही भर्ती में शामिल होने आए एक युवक की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई. ट्रेन की चपेट में आकर जान गंवाने वाला युवक अग्निपथ योजना के तहत भर्ती के लिए साक्षात्कार देने आया था.

जानकारी के मुताबिक धुले का रहने वाला 22 साल का रामेश्वर भरत देवरे ठाणे आया हुआ था. वह ठाणे के मुंब्रा स्टेशन पर था कि अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई. रामेश्वर को उल्टी होने लगी. वह उल्टी करने के लिए रेलवे ट्रैक की ओर भागा. उल्टी करने के लिए रेलवे ट्रैक की ओर दौड़े रामेश्वर भरत देवरे ने इधर-उधर नहीं देखा. 

इसी बीच उस ट्रैक पर ट्रेन आ गई. उल्टी करने के लिए रेलवे ट्रैक की ओर भागा रामेश्वर भरत देवरे ट्रेन की चपेट में आ गया. रामेश्वर भरत देवरे को अपनी चपेट में लेते हुए ट्रेन निकल गई. रामेश्वर खून से लथपथ घायल अवस्था में रेलवे ट्रैक पर पड़ा था. रेलवे स्टेशन पवर मौजूद लोगों ने हादसे की जानकारी तत्काल पुलिस को दी.

घटना की सूचना मिलते ही ठाणे जिले के लोह मार्ग थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिसकर्मियों ने घायल रामेश्वर को तत्काल उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना बुधवार 21 सितंबर की रात करीब 11 बजे की बताई जा रही है. ये पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है.

बताया जा रहा है कि पुलिस ने दुर्घटना में मौत का मामला दर्ज कर तहकीकात शुरू कर दी है. रामेश्वर भरत देवरे के शव का पोस्टमॉर्टम कराए जाने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया गया है. गौरतलब है कि अग्निपथ योजना के तहत सेना में अग्निवीरों की भर्ती चल रही है. भर्ती प्रक्रिया के तहत शारीरिक दक्षता परीक्षा हो चुकी है.

अग्निवीरों की भर्ती के लिए अब साक्षात्कार की प्रक्रिया चल रही है. बता दें कि पिछले दिनों औरंगाबाद में अग्निवीर भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा के दौरान एक युवक की मौत हो गई थी. औरंगाबाद जिले के विट्ठलवाड़ी गांव निवासी 22 साल का कर्ण पवार शारीरिक दक्षता परीक्षा के दौरान दौड़ते समय गिर गया था. इसके कुछ घंटों बाद अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी.

(रिपोर्ट- विक्रांत चौहान)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें