scorecardresearch
 

दिग्विजय सिंह की व्यापम घोटाले की सीबीआई जांच की मांग पर 9 को फैसला करेगा SC

सुप्रीम कोर्ट व्यापम घोटाले से जुड़े लोगों की मौत और सीबीआई जांच की मांग पर गुरुवार को सुनवाई करेगा. ये मांग कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और तीन व्हिसल- ब्लोवर की ओर से याचिका दायर कर की गई है.

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (फाइल फोटो) कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (फाइल फोटो)

सुप्रीम कोर्ट व्यापम घोटाले से जुड़े लोगों की मौत और सीबीआई जांच की मांग पर नौ जुलाई को सुनवाई करेगा. ये मांग कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और तीन व्हिसल- ब्लोवर की ओर से याचिका दायर कर की गई है.

बेंच की अध्यक्षता करने वाले चीफ जस्टिस एचएल दत्तू ने मंगलवार को कहा कि व्यापम घोटाले में कथित तौर पर शामिल मध्य प्रदेश के गवर्नर राम नरेश यादव को हटाए जाने के अलावा दायर दो अन्य याचिकाओं पर 9 जुलाई को सुनवाई होगी.

'स्पेशल टास्क फोर्स भरोसा नहीं'
दिग्विजय सिंह समेत तीन अन्य व्हिसल ब्लोअर आशीष चतुर्वेदी, आनंद राय और प्रशांत पांडे ने सुप्रीम कोर्ट से सीबीआई जांच की निगरानी करने की मांग की है. उनका कहना है कि घोटाले की जांच कर रही SIT की निगरानी करने वाली स्पेशल टास्क फोर्स पर उन्हें भरोसा नहीं है. कांग्रेस नेता और तीन व्हिसल ब्लोअर की ओर से दायर याचिका पर सीनियर काउंसेल विवेक तन्खा और इंदिरा जयसिंह ने चर्चा की.

व्यापम बना आदमखोर
गौरतलब है कि मंगलवार सुबह व्यापम घोटाले में पूछताछ का सामना कर रहे एक कांस्‍टेबल का शव मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ में एक कमरे में पंखे में लटकता पाया गया.शुरुआती जांच के मुताबिक कांस्टेबल के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है. एसपी का कहना है कि कांस्टेबल की मौत का व्यापम घोटाले से कोई लेना देना नहीं है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें