scorecardresearch
 

व्यापम घोटाला: AAP नेता कुमार विश्वास ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका

'आप' नेता डॉ. कुमार विश्वास ने व्यापम घोटाले की जांच बरती जा रही लापरवाही और संदिग्ध मौतों पर मध्य प्रदेश सरकार के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर की है. कुमार ने कोर्ट से गुहार लगाई है कि वो इस पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए जांच प्रक्रिया को अपने नियंत्रण में ले. इससे घोटाले की निष्पक्ष जांच संभव हो सके.

'आप' नेता डॉ. कुमार विश्वास 'आप' नेता डॉ. कुमार विश्वास

AAP नेता कुमार विश्वास ने व्यापम घोटाले की जांच बरती जा रही लापरवाही और संदिग्ध मौतों पर मध्य प्रदेश सरकार के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर की है. कुमार ने कोर्ट से गुहार लगाई है कि वो इस पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए जांच प्रक्रिया को अपने नियंत्रण में ले, ताकि इससे घोटाले की निष्पक्ष जांच संभव हो सके.

दायर याचिका के मुताबिक, इतनी संदिग्ध मौतों के बावजूद मध्य प्रदेश सरकार उच्चस्तरीय जांच से किनारा करती रही है. इस मामले में सरकार मंत्रियों और कुछ नेताओं द्वारा मीडिया में विवादास्पद बयान दिया जा रहा है. इस पूरे प्रकरण के पीछे व्यापक साजिश की आशंका जताई गई है.

Aajtak.in से बातचीत में कुमार ने बताया कि हाईकोर्ट द्वारा इस पर क्या प्रतिक्रिया आती है, यह तो आने वाला समय ही बताएगा, लेकिन जिस तरह से एक के बाद एक संदिग्ध मौतों का सिलसिला जारी है, इतना तो तय है कि इसे 'संयोग' कह कर नजरअंदाज नहीं किया जा सकता.

बताते चलें कि मध्य प्रदेश सरकार में व्यापम भर्ती में भारी पैमाने पर गड़बड़ी सामने आई थी. शिकायतों के बाद इस घोटाले की जांच शुरू हुई. जांच शुरू होने के बाद से अब तक इस घोटाले से जुड़े करीब 45 लोगों की अलग-अलग समय पर अलग-अलग संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो चुकी है.

आजतक के पत्रकार की मौत
व्यापम घोटाले की कवरेज करने गए आजतक के पत्रकार अक्षय सिंह की झाबुआ के पास मेघनगर में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. वह शनिवार को नम्रता डामोर के परिजनों का इंटरव्यू लेने मेघनगर गए. साल 2012 में नम्रता का नाम व्यापम घोटाले में आने के बाद उज्जैन में रेल पटरियों के पास उनका शव संदिग्ध परिस्थ‍ितियों में बरामद किया गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें