scorecardresearch
 

Indian Railway: रेलवे ने शुरू किया रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स, ट्रेन के डिब्‍बों को दिया लग्जरी लुक, जानें खासियत

Indian Railway: रेलवे ने मध्य प्रदेश के इटारसी रेलवे स्टेशन पर रेल कोच रेस्टोरेंट खोला है. रेस्टोरेंट में आने वाले लोगों के बैठने के लिए शानदार व्यवस्था की गई है. इसके इंटीरियर की डिजाइनिंग का खास ख्याल रखा गया है. इसे पूरी तरह से लग्जीरियस लुक दिया गया है. इसके अंदर आते ही आपको किसी विश्वस्तरीय या विदेशी रेस्टोरेंट जैसा फील आएगा.

X
Rail Coach Restaurant at Itarsi Railway Station Rail Coach Restaurant at Itarsi Railway Station
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इटारसी में खोला गया रेल कोच रेस्टॉरेंट
  • यहां स्वादिष्ट व्यंजनों का उठा पाएंगे लाभ

Rail Coach Restaurant at Itarsi Railway Station: भारतीय रेलवे अपने यात्रियों की सुविधाओं का खास ख्याल रखता है. रेलवे कई विश्वस्तरीय सुविधाओं को अपने कई रेलवे स्टेशन्स पर लॉन्च भी कर चुका है. इसी कड़ी में अब रेलवे कई बिजी रेलवे स्टेशनों पर रेल कोच रेस्टोरेंट खोल भी रहा है.

यहां खोला गया रेल कोच रेस्टोरेंट
इस रेल कोच रेस्टोरेंट को रेलवे स्टेशन्स के बाहर ही खोला जा रहा है. ट्रेन के डिब्बों का सौंदर्यीकरण कर उसे एक शाही रेस्टोरेंट में तब्दील किया जाता है. यहां आने वाले यात्री और स्थानीय लोग इसके लजीज व्यंजनों का आनंद उठा पाएंगे. अब रेलवे ने ऐसा ही एक रेल कोच रेस्टोरेंट मध्य प्रदेश के इटारसी रेलवे स्टेशन पर खोला है.

रेलवे ने शेयर की तस्वीरें
इस रेल कोच रेस्टोरेंट से जुड़ी तस्वीरों को रेलवे ने अपने अधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से भी शेयर किया है. रेल मंत्रालय ने रेस्टोरेंट की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा है कि रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स, भारतीय रेल द्वारा मध्य प्रदेश के इटारसी स्टेशन परिसर में रेल कोच रेस्टोरेंट का शुभारंभ किया गया है. यहां पर यात्रियों के साथ-साथ स्थानीय निवासी भी उच्च गुणवत्ता वाले स्वादिष्ट भारतीय व्यंजनों का आनंद उठा सकेंगे.

ऐसी है व्यवस्था
बता दें कि इस रेल कोच रेस्टोरेंट में आने वाले लोगों के बैठने के लिए शानदार व्यवस्था की गई है. इसके इंटीरियर की डिजाइनिंग का खास ख्याल रखा गया है. इसे पूरी तरह से लग्जीरियस लुक दिया गया है. इसके अंदर आते ही आपको किसी विश्वस्तरीय या विदेशी रेस्टोरेंट जैसा फील आएगा. रेस्टोरेंट के अंदर की लाइटिंग इसकी खूबसूरती में चार चांद लगा रही है.

रेलवे के तस्वीर में आया है काफी बदलाव
बता दें कि कि भारतीय रेलवे की तस्वीर में पिछले कुछ सालों में काफी बदलाव आया है.  रेलवे स्टेशनों का सौंदर्यीकरण, अतिरिक्त रेल लाइनें बिछाना, ट्रेन में बेहतर सुविधाओं से लैस एलएचबी कोच लगाना, स्टेशनों पर खाने-पीने के लिए अच्छे रेस्टोरेंट खोलने जैसे कामों में काफी तेजी आई है. इससे पहले नागपुर में भी रेलवे इस तरह का एक रेस्टोरेंट खोल चुकी है. इसके अलावा देश के कई स्टेशनों पर विश्वस्तरीय एग्जीक्यूटिव लाउंज भी खोले जा चुके हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें