scorecardresearch
 

एमपी उपचुनाव: 'मैं भी चौकीदार' की तर्ज पर अब बीजेपी का 'मैं भी शिवराज' कैंपेन

कैंपेन की शुरुआत प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से हुई जब उन्होंने ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से अपनी प्रोफाइल फोटो बदलकर शिवराज की फोटो लगाई. 

एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फोटो- पीटीआई) एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फोटो- पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 'मैं भी चौकीदार' के तर्ज पर एमपी में 'मैं भी शिवराज'
  • प्रोफाइल में शिवराज की फोटो लगा रहे बीजेपी नेता
  • सोशल मीडिया पर ट्रेंड किया जा रहा Mai Bhi Shivraj

मध्य प्रदेश उपचुनाव की तारीख जैसे जैसे नज़दीक आ रही है वैसे वैसे राजनीति गरमाती जा रही है. हाल ही में कांग्रेस नेता दिनेश गुर्जर ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भूखा-नंगा कहा तो अब पूरी बीजेपी उपचुनाव को शिवराज पर केंद्रित करने में जुट गई है.

इसके लिए बीजेपी ने 2019 लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के 'मैं भी चौकीदार' की तर्ज पर 'मैं भी शिवराज' कैंपेन शुरू किया है. इसके तहत बीजेपी ने कांग्रेस के खिलाफ सोशल मीडिया पर मोर्चा खोल दिया है. इस कैंपेन में सभी भाजपा नेता सोशल मीडिया पर अपनी प्रोफाइल फोटो हटाकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की फोटो लगा रहे हैं जिसपर 'मैं भी शिवराज' लिखा है. इसके साथ ही ट्विटर पर #MaiBhiShivraj ट्रेंड किया जा रहा है जिसमें अलग-अलग नारों के साथ 'मैं भी शिवराज' लिखा जा रहा है. 

कैंपेन की शुरुआत प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से हुई जब उन्होंने ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से अपनी प्रोफाइल फोटो बदलकर शिवराज की फोटो लगाई. 

इसके बाद भाजपा के अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं में जैसे प्रोफाइल फोटो बदलने की होड़ मच गई. कैंपेन के लॉन्च होते ही तुलसी सिलावट, कमल पटेल, भूपेंद्र सिंह, इंदौर सांसद शंकर लालवानी समेत मध्य प्रदेश बीजेपी के हजारों नेताओं ने अपनी प्रोफाइल फोटो बदल दी है. 

देखें: आजतक LIVE TV

बीजेपी शिवराज पर केंद्रित करना चाह रही है चुनाव

दरअसल, इस कैंपेन के जरिए बीजेपी आने वाले उपचुनाव को मुख्यमंत्री शिवराज पर केंद्रित करना चाह रही है. अभी तक कांग्रेस के निशाने पर ज्योतिरादित्य सिंधिया थे लेकिन बीते तीन दिनों से अब उपचुनाव में हर जगह शिवराज की ही बात हो रही है. यूं कहा जा सकता है कि कांग्रेस के एक बयान को अब भारतीय जनता पार्टी ने अपना हथियार बना लिया है. 

अगर गरीब होना गुनाह है तो ...#MainBhiShivraj हूँ pic.twitter.com/21AlfV6L5T

— Tulsi Ram Silawat #MainBhiShivraj (@tulsi_silawat) October 13, 2020

लोकसभा चुनाव में चला था 'मैं भी चौकीदार' का जादू

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान जब कांग्रेस नेताओं के द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चौकीदार चोर है का तंज कसते हुए आरोप लगाए जाते थे तो उसके जवाब में बीजेपी ने 'मैं भी चौकीदार कैंपेन' शुरू किया था जिसका खासा असर देखने को मिला था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें