scorecardresearch
 

बारिश में छाता लगाकर पौधे को पानी दे रहे CM शिवराज, सोशल मीडिया पर चर्चा में आई ये तस्वीर

सोशल मीडिया पर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान की एक तस्वीर चर्चा में है, जिसमें वो छाता लगाकर पौधरोपण कर रहे हैं.

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर चर्चा में है. मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर चर्चा में है.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सीएम शिवराज की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल
  • किसी ने उड़ाया मजाक तो किसी ने ठहराया सही

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने गुरुवार को भोपाल के स्मार्ट पार्क में अशोक का पौधा लगाया, जिसके बाद उनके पौधा लगाते हुए तस्वीरें सोशल मीडिया पर चर्चा में आ गईं. दरअसल इन तस्वीर में सीएम छाता लगाकर पौधा लगा रहे हैं और पौधे को पानी देते हुए नजर आ रहे हैं. जिसके बाद से लोग तरह-तरह का रिएक्शन दे रहे हैं. कुछ लोग मजाक बनाते हुए कह रहे हैं कि सीएम बारिश के मौसम में छाता लगाकर पेड़ को पानी दे रहे हैं. वहीं कोई इसे धूप से बचने की बात कहकर सही भी ठहरा रहा है. 

आपको बता दें कि शिवराज सिंह चौहान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अशोक का पेड़ लगाते हुए एक तस्वीर शेयर की है.  तस्वीर शेयर करते हुए सीएम ने लिखा कि भोपाल के स्मार्ट पार्क में आज अशोक का पौधा लगाया. आइये, वर्तमान और भावी पीढ़ियों के स्वस्थ, श्रेष्ठ और मंगलमय जीवन के लिए पौधरोपण करें. इसके अलावा उन्होंने एक कविता भी शेयर की. जिसमें उन्होंने लिखा-

जीवन का आधार है वृक्ष, 
पृथ्वी का श्रृंगार है वृक्ष.

प्राण वायु दे रहें हैं हम सभी को, 
ऐसे परम उदार है वृक्ष.


 

 

पर्यावरण को संरक्षित करने और भविष्य में बेहतर वातावरण प्रदान करने के लिए पौधरोपण का अभियान सतत जारी रखते हुए सीएम ने शुक्रवार को भी पौधरोपण किया और इसकी तस्वीरें भी शेयर कीं. सीएम पौधरोपण की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, भोपाल के स्मार्ट पार्क में टिकोमा का पौधा रोपा. भारत, कैलिफोर्निया, न्यू मैक्सिको, टेक्सास, फ्लोरिडा में पाया जाने वाला टिकोमा अपने चमकीले पीले और सुगंधित फूलों से बरबस ही किसी का भी मन मोह लेता है. आइये, हम सभी पौधरोपण करें और अपने जीवन व धरा को सुंदर बनायें। #OnePlantADay


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें