scorecardresearch
 

कोरोना: भोपाल में MP का पहला ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर शुरू, पिक अप एंड ड्रॉप की सुविधा भी उपलब्ध

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और कलेक्टर अविनाश लवानिया ने ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर पर शनिवार को पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि बुजुर्गों और महिलाओं के लिए ड्राइव इन वैक्सीनेशन एक सुरक्षित और अनूठा प्रयोग है.

भोपाल में ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर की शुरुआत की गई.  भोपाल में ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर की शुरुआत की गई.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भोपाल में ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर शुरू
  • पिक एंड ड्रॉप की सुविधा भी उपलब्ध

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में प्रदेश के पहले ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर की शुरुआत हो गई है. भोपाल के श्यामला हिल्स इलाके में बने मध्य प्रदेश टूरिज़्म के ड्राइव इन सिनेमा में ही इस वैक्सीनेशन सेंटर को शुरू किया गया है. शनिवार को इसका उद्घाटन किया गया.

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और कलेक्टर अविनाश लवानिया ने ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर पर शनिवार को पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि बुजुर्गों और महिलाओं के लिए ड्राइव इन वैक्सीनेशन एक सुरक्षित और अनूठा प्रयोग है. जल्द ही इस तरह के नये प्रयोग मध्य प्रदेश के अन्य स्थानों में भी किए जाएंगे.

पहले दिन लगभग 95 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई है. वैक्सीन लगवाने के बाद लोगों को आधे घंटे के लिए इसी परिसर में ही रहना पड़ेगा, हालांकि इस दौरान परिसर में कोविड-19 के संक्रमण से बचाव और रोकधाम के संबंध में बड़ी स्क्रीन पर कई तरह की जानकारी दी जाएगी. प्रमुख सचिव पर्यटन और संस्कृति शिव शेखर शुक्ला ने बताया कि ड्राइव इन वैक्सीनेशन के अंतर्गत रोज़ाना शाम 5 बजे से 8 बजे तक 45 साल से अधिक आयु के (प्री -रजिस्टर्ड) नागरिकों को टीका लगाया जायेगा. 

पिक अप एंड ड्रॉप की सुविधा भी उपलब्ध

एमपी टूरिज़्म के मैनेजिंग डायरेक्टर एस. विश्वनाथन ने बताया कि ड्राइव इन वैक्सीनेशन के लिए पिक एंड ड्रॉप की सुविधा भी शुरू की गई है. इसके लिए 10 किलोमीटर तक 400 रुपए, 20 किलोमीटर तक 600 रुपए और 35 किलोमीटर तक के लिए 900 रुपए का शुल्क देना होगा. ऐसे नागरिकों को एमपी टूरिज़्म द्वारा उनके घर से पिक करके वैक्सीनेशन होने के बाद वापस घर तक ड्रॉप किया जाएगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें