scorecardresearch
 

झारखंड विधानसभा में नमाज के कमरे पर बवाल, 'भजन-कीर्तन' करने बैठे बीजेपी विधायक

झारखंड विधानसभा में सोमवार को जमकर हंगामा हुआ. ये हंगामा परिसर में नमाज के लिए अलग से कमरा अलॉट किए जाने को लेकर हुआ. इस फैसले के विरोध में बीजेपी विधायकों ने विधानसभा में ही भजन-कीर्तन किया.

X
ढोल-मंजीरे के साथ भजन-कीर्तन कर रहे थे बीजेपी विधायक. ढोल-मंजीरे के साथ भजन-कीर्तन कर रहे थे बीजेपी विधायक.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नमाज के अलग कमरे को लेकर हुआ बवाल
  • बीजेपी विधायकों ने विधानसभा में किया हंगामा

झारखंड विधानसभा में सोमवार को जमकर हंगामा हुआ. हंगामा विधानसभा परिसर में नमाज के लिए अलग से कमरा अलॉट किए जाने को लेकर हुआ. इस पर बीजेपी विधायकों ने जमकर हंगामा किया. नमाज के लिए कमरे का अलॉटमेंट रद्द करने की मांग की. इतना ही नहीं, विधानसभा में ही बीजेपी विधायकों ने भजन-कीर्तन भी शुरू कर दिया. 

सोमवार सुबह से ही विधानसभा में भक्ति का माहौल बन गया था. बीजेपी विधायक ढोल-मंजीरा लेकर विधानसभा पहुंचे थे. वहां विधायक कभी 'हरे रामा-हरे कृष्णा' गा रहे थे तो कभी 'हर-हर महादेव' और 'जय श्रीराम' के नारे लगा रहे थे. देवघर से बीजेपी विधायक नारायण दास तो पुजारी की वेशभूषा में ही गए थे. बीजेपी विधायकों ने साफ किया कि उनका ये विरोध तब तक जारी रहेगा, जब तक नमाज के लिए रूम अलॉटमेंट के आदेश को रद्द नहीं किया जाता या फिर अलग-अलग धर्मों के लिए भी कमरे नहीं दिए जाते.

विधानसभा के बाहर ही नहीं, बल्कि अंदर भी जमकर हंगामा हुआ. विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी विधायक 'जय श्रीराम' के नारे लगाते हुए वेल में चले गए. जिसके बाद स्पीकर रवींद्र नाथ महतो ने विधायकों से वापस जाने की अपील की. लेकिन हंगामा जारी रहा. आखिरकार विधानसभा को स्थगित कर दिया गया.

बीजेपी के इस हंगामे पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि धर्म के नाम पर उन्माद फैलाने की कोशिश हो रही है जो गलत है. वहीं, कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि बीजेपी जनता को महंगाई और रोज़गार जैसे जनहित से जुड़े मुद्दों से भटकाना चाहती है.

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, हाल ही में स्पीकर ने विधानसभा में नमाज के लिए एक अलग कमरा अलॉट किया है, जिसके बाद बीजेपी ने विधानसभा परिसर में हनुमान मंदिर और बाकी धर्मों के पूजा स्थलों के निर्माण की मांग की है. झारखंड सरकार के इस फैसले पर रविवार को भी जमकर बवाल मचा था. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और स्पीकर रवींद्र नाथ महतो का पुतला फूंका था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें