scorecardresearch
 

19 करोड़ कैश, घोटाले... IAS पूजा सिंघल पर ED ने कसा शिकंजा, पूछताछ के लिए बुलावा

झारखंड में आईएएस पूजा सिंघल के करीबियों के ठिकानों पर 19 करोड़ रुपये से ज्यादा कैश मिलने के बाद अब उनकी मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. पति और सीए से लंबी पूछताछ के बाद अब ईडी ने उन्हें भी समन भेजा है. मंगलवार को ईडी कार्यालय में उनसे पूछताछ होगी.

X
आईएएस पूजा सिंघल से होगी पूछताछ आईएएस पूजा सिंघल से होगी पूछताछ
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ईडी अब IAS पूजा सिंघल से करेगी पूछताछ
  • पूजा सिंघल के करीबियों के ठिकानों पर मिला था 19 करोड़ से ज्यादा कैश

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 6 मई को झारखंड की राजधानी रांची समेत पूरे देश में कई जगहों पर तोबड़तोड़ छापेमारी की थी. इस छापेमारी में रांची में आईएएस पूजा सिंघल के करीबियों के ठिकानों से 19 करोड़ रुपये से ज्यादा सिर्फ कैश बरामद हुआ था, जिसके बाद हड़कंप मच गया था. करोड़ों की बरामदगी और मनी लॉन्ड्रिंग के केस में अब ईडी IAS पूजा सिंघल से पूछताछ करेगी.
 
ED ने पूजा सिंघल को इसके लिए समन भेजा है. उन्हें मंगलवार को ईडी कार्यालय में 11 बजे उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है. जानकारी के अनुसार पूजा सिंघल से  ईडी अब फाइनल रूप से पूछताछ करेगी. 

बीते रविवार (8 मई) को ईडी ने पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा और सीएम सुमन से सिंह 12 घंटे पूछताछ की थी. सोमवार को भी उनसे पूछताछ हुई है.

जानकारी के मुताबिक, इन दोनों से पूछताछ के बाद ईडी के हाथ कई सुराग लगे हैं. इसलिए अब ईडी सीधे पूजा सिंघल से पूछताछ करना चाहती है. ईडी खूंटी में 18 करोड़ और चतरा जिले में 4 करोड़ के हुए मनरेगा घोटाले के मामले में भी पूजा सिंघल से पूछताछ करेगी.

इस मामले में निलंबित जूनियर इंजीनियर रामविनोद सिन्हा को दिए गए काम और 18.60 करोड़ से अधिक राशि के अग्रिम भुगतान को लेकर पूजा सिंघल से पूछताछ होगी. उनसे यह भी पूछा जाएगा कि जिस मामले में ईडी की तरफ से आधा दर्जन से अधिक प्राथमिकी दर्ज की गई है, उसमें उन्हें कैसे क्लीन चिट दी गई.

पलामू के कठौतिया कोल माइंस के लिए एक निजी कंपनी को 80 एकड़ से अधिक जंगल की जमीन अवैध तरीके से दिए जाने पर भी उनसे पूछताछ हो सकती है. पूजा सिंघल से होने वाली पूछताछ के बाद कई और सफेदपोश लोगों के नाम सामने आ सकते हैं.

आईएएस पूजा सिंघल से पूछताछ को लेकर ईडी कार्यालय के बाहर हलचल बढ़ गई है. ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि उनके पति अभिषेक झा को गिरफ्तार भी किया जा सकता है. 2000 बैच के झारखंड कैडर की IAS पूजा सिंघल की राहों में आने वाले दिनों में कई मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं.

ये भी पढ़ें:


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें