scorecardresearch
 

कांग्रेस ने कहा- BJP की सरकारें बच्चों की हत्यारी, आंदोलन करेंगे

कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह ने कहा कि, 'बीजेपी शासित राज्यों में बच्चों की मौत नहीं, हत्या हो रही है , इसलिए इस मुद्दे को पूरे देश में उठाया जाएगा'.

आरपीएन सिंह आरपीएन सिंह

कांग्रेस ने आज कहा कि बीजेपी शासित राज्यों में बच्चों की मौत पर पार्टी देशव्यापी आंदोलन करेगी. देश के तीन राज्यों के अस्पतालों में बच्चों की मौत का मुद्दा कांग्रेस पूरे देश में उठाएगी.

कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह ने कहा कि, बीजेपी शासित राज्यों में बच्चों की मौत नहीं, बल्कि हत्या हो रही है , इसलिए इस मुद्दे को पूरे देश में उठाया जाएगा'.

दरअसल, गोरखपुर में पिछले 72 घंटे में 61 बच्चों की मौत हुई है. कांग्रेस ने कहा कि, पहले भी ऑक्सीजन की कमी से 64 बच्चे मरे लेकिन जांच के नाम पर लीपापोती हुई.

 

राजस्थान की बात करते हुए कांग्रेस ने कहा कि, बांसवाड़ा के अस्पताल में 80 बच्चे मरे. दूसरी तरफ वीडियो में सामने आया कि, डॉक्टर झगड़ा कर रहे हैं और एक बच्चा मर गया है. इसकी जवाबदेही बीजेपी सरकार की है.

इसे भी पढ़े :-गोरखपुर में बच्चों की मौत पर जांच रिपोर्ट, ऑक्सीजन की नहीं थी कमी, सप्लाई रोकने से बिगड़े हालात

बतौर झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह ने कहा कि, जमशेदपुर के अस्पताल में पिछले 4 महीने में 164 बच्चे मरे. पिछले महीने 64 बच्चे मरे. हाई कोर्ट ने संज्ञान लिया है. कांग्रेस ने मुख्यमंत्री के खिलाफ एफआईआर करने के लिए शिकायत दी है. साथ ही रांची के रिम्स में 28 दिन में 133 बच्चे मर गए. सीएम ने अब तक न ही दौरा किया और न ही मुंह खोला.

आरपीएन सिंह का कहना है कि, गोरखपुर मुख्यमंत्री का गृह जनपद है. वहां का यह हाल तो प्रदेश का क्या होगा? यह सरकार बच्चों की हत्यारी है. यूपी और झारखंड दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों को तुरंत इस्तीफ़ा देना चाहिए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें