scorecardresearch
 

झारखंड: बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ताला मरांडी के खिलाफ बाल विवाह कानून के तहत मामला दर्ज

बीजेपी अध्यक्ष ताला मरांडी अपने बेटे मुन्ना मरांडी की 27 जून को हुई शादी को लेकर विवाद में फंस गए हैं. खबरों के मुताबिक उन्होंने अपने बेटे की शादी 11 साल की बच्ची से करवा दी. विपक्ष से भारी दबाव बनने के बाद शनिवार को गोड्डा जिले के उपायुक्त के निर्देश पर न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में बाल विवाह निषेध कानून की धाराओं के तहत याचिका स्वीकार की गई है.

ताला मरांडी ताला मरांडी

झारखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ताला मरांडी, उनके बेटे मुन्ना मरांडी और समधी भगन बास्की पर बाल विवाह अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. मामला न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में दर्ज किया गया है.

बीजेपी अध्यक्ष ताला मरांडी अपने बेटे मुन्ना मरांडी की 27 जून को हुई शादी को लेकर विवाद में फंस गए हैं . खबरों के मुताबिक उन्होंने अपने बेटे की शादी 11 साल की बच्ची से करवा दी. विपक्ष से भारी दबाव बनने के बाद शनिवार को गोड्डा जिले के उपायुक्त के निर्देश पर न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में बाल विवाह निषेध कानून की धाराओं के तहत याचिका स्वीकार की गई है.

बीजेपी अध्यक्ष के बेटे मुन्ना मरांडी की शादी गोड्डा में 27 जून को भगन बास्की की पुत्री कथित तौर पर 11 वर्षीया रितु बास्की से कराई गई. भगन की बेटी रितु की जन्म तिथि उसके स्कूल के रिकार्ड में 25 जुलाई, 2005 दर्ज है. इससे पूर्व ताला के पुत्र मुन्ना मरांडी पर एक अन्य लड़की ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था जिस सिलसिले में पिछले ही सप्ताह उसके खिलाफ गोड्डा में पुलिस ने अलग प्राथमिकी दर्ज की है.

विपक्षी दलों ने आरोप लगाया है कि जिस वयस्क लड़की से वास्तव में मुन्ना मरांडी का विवाह तय हुआ था उसने यौन उत्पीड़न के आरोप के चलते ही ऐन मौके पर विवाह से इनकार कर दिया जिसके बाद आनन फानन में इस अल्पवयस्क लड़की से उसका विवाह तय किया गया जिसके बाद सारा विवाद शुरू हुआ.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें