scorecardresearch
 

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में देर रात से जारी मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, एक नागरिक की मौत

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सेना और आतंकियों के बीच रविवार देर रात से जारी मुठभेड़ में दोनों आतंकी मारे गए हैं. मुठभेड़ में क्रॉस फायरिंग के दौरान एक स्थानीय प्रदर्शनकारी की भी मौत हो गई है.

रिहाइशी इलाके में छिपे हैं आतंकी रिहाइशी इलाके में छिपे हैं आतंकी

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सेना और आतंकियों के बीच रविवार देर रात से जारी मुठभेड़ में दोनों आतंकी मारे गए हैं. मुठभेड़ में क्रॉस फायरिंग के दौरान गोलीबारी के खि‍लाफ प्रदर्शन कर रहे एक स्थानीय नागरिक की भी मौत हो गई है, जबकि प्रदर्शन अभी भी जारी है.

जानकारी के मुताबिक, कुलगाम इलाके में आतंकियों के घुसने की खबर के बाद सेना ने रविवार देर रात सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया था. इस दौरान आतंकियों और सेना के बीच की गोलीबारी शुरू हो गई, जबकि स्थानीय लोगों के एक दल ने सेना की कार्रवाई और गोलीबारी के खि‍लाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया.

बताया जाता है कि क्रॉस फायरिंग के दौरान प्रदर्शनकारियों में शामिल आसिफ अहमद को रविवार रात ही दो गोली लग गई, जिससे बाद उसे तत्काल अस्पाल भेजा गया. अस्पताल में इलाज के दौरान आसिफ की मौत हो गई. घटना कुलगाम के रिहाइशी इलाके की है और यहां आसिफ की मौत के बाद प्रदर्शन जारी है.

असिफ की मौत और गोली लगने के मामले में सेना की ओर से जांच के आदेश दिए गए हैं. जबकि मारे गए आतंकियों का नाम इदरीस नेंगरु और जावेद भट्ट है.

पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर
दूसरी ओर, अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है. पाकिस्तानी रेंजर्स ने रविवार देर रात जम्मू के आरएस पुरा सेक्टर में दो से तीन राउंड फायरिंग की.

पाकिस्तानी रेंजर्स ने बीएसएफ के कैंप पर हमला किया. सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से की फायरिंग के बाद बीएसएफ के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. दोनों ओर से की फायरिंग में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें