scorecardresearch
 

मारा गया मसूद अजहर का भांजा, आर्मी चीफ बोले- आतंकियों का सफाया करेंगे

जैश-ए-मोहम्मद के प्रवक्ता ने बयान जारी करते हुए कहा कि सोमवार को हुए एनकाउंटर में जो तीन लोग मारे गए थे, उनमें से एक मसूद अजहर का भांजा था.

आतंकी मसूद अजहर (फाइल) आतंकी मसूद अजहर (फाइल)

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा सेक्टर में सोमवार को मुठभेड़ के दौरान जो तीन आतंकी मारे गए थे. उनमें से एक आतंकी जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर का भांजा था. इसका नाम अबू तल्हा रशीद था. हालांकि, अभी भी पुलिस कह रही है कि हम अभी उसकी पहचान को पुख्ता करने की कोशिश कर रहे हैं.

जैश-ए-मोहम्मद के प्रवक्ता ने बयान जारी करते हुए कहा कि सोमवार को हुए एनकाउंटर में जो तीन लोग मारे गए थे, उनमें से एक मसूद अजहर का भांजा था. तल्हा रशीद आउटफिट डिविजनल कमांडर था. प्रवक्ता ने कहा कि एक दिन आएगा जब भारतीय सेना को घाटी से जाना होगा. इस एनकाउंटर में सेना का भी एक जवान शहीद हुआ था.  

मसूद अजहर के भांजे के एनकाउंटर पर सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा कि चाहे वो मसूद अजहर का बेटा हो या कोई और. हमारा मकसद आतंकियों का सफाया करना है. चाहे जो भी हो.

आपको बता दें कि सोमवार को जवानों को खबर मिली थी कि पुलवामा के अगलर कांडी इलाके में कुछ आतंकियों ने पनाह ली है और वे किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की कोशिश कर रहे हैं. खबर ये भी मिली थी कि गांव में तीन आतंकी छुपे हुए हैं. जिसके बाद सुरक्षाबल मौके पर पहुंचे और ऑपरेशन शुरू किया. कई घंटों के सर्च ऑपरेशन के बाद जवानों ने आतंकियों को ढेर कर दिया था.

थलसेना के अधिकारियों ने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाई जिसके बाद दोनों पक्षों की ओर से गोलीबारी हुई. उन्होंने बताया कि तीन आतंकवादी मारे जाने के बाद गोलीबारी थम गई है. गोलीबारी के दौरान एक नागरिक घायल भी हुआ था.

आपको बता दें कि पाकिस्तान में बैठा मसूद अजहर , जैश-ए-मोहम्मद का सरगना है. पठानकोट में हुए आतंकी हमले का मुख्य मास्टरमाइंड है. भारत लगातार मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करवाने के प्रयास कर रहा है, लेकिन चीन इसमें अपनी वीटो पावर के दम पर अड़ंगा लगा रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें