scorecardresearch
 

पुलवामा में 3 आतंकी ढेर, मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद

ये तीनों आतंकी जैश-ए मोहम्मद संगठन से जुड़े बताए जा रहे हैं. इन आतंकियों के विदेशी होने की भी संभावना है. सेना के अधिकारियों ने बताया बताया कि तीन आतंकवादी मारे जाने के बाद गोलीबारी थम गई है.

मुठभेड़ में एक जवान शहीद मुठभेड़ में एक जवान शहीद

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में जवानों को बड़ी सफलता मिली है. सुरक्षाबलों ने जबरदस्त मुठभेड़ में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है. जबकि आतंकियों की गोलीबारी में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है.

ये तीनों आतंकी जैश-ए मोहम्मद संगठन से जुड़े बताए जा रहे हैं. इन आतंकियों के विदेशी होने की भी संभावना है.

एक नागिरक घायल

इस एनकाउंटर में एक जवान की शहादत के साथ एक स्थानीय नागरिक को भी नुकसान पहुंचा है. बताया जा रहा है एनकाउंटर के दौरान एक नागरिक घायल हो गया है.

जवानों को खबर मिली थी कि पुलवामा के अगलर कांडी इलाके में आतंकियों ने पनाह ली है और वे किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की कोशिश कर रहे हैं. खबर ये भी मिली थी कि गांव में तीन आतंकी छुपे हुए हैं. जिसके बाद सुरक्षाबल मौके पर पहुंचे और ऑपरेश शुरू किया. कई घंटों के सर्च ऑपरेशन के बाद जवानों ने आतंकियों को ढेर कर दिया. 

थलसेना के अधिकारियों ने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाई जिसके बाद दोनों पक्षों की ओर से गोलीबारी हुई. उन्होंने बताया कि तीन आतंकवादी मारे जाने के बाद गोलीबारी थम गई है.

गांदरबल में हथियार बरामद

वहीं इससे पहले कश्मीर के ही गांदरबल में सेना और एसओजी के साझा अभियान में आतंकियो की पनाहगाह का पता चला. यहां रेड कर जवानों ने बड़ी मात्रा में गोले बारूद बरामद किए हैं. सर्च ऑपरेशन के दौरान जवानों को नजवां के जंगल में बंदूकें, कारतूस और गोला बारूद की बड़ी खेप मिली है.

आतंकियों के बारूदखाने को देखकर साफ है कि वो किसी बड़े हमले की फिराक में थे, लेकिन इससे पहले ही जवानों ने साजिश नाकाम कर दी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें