scorecardresearch
 

जम्मू-कश्मीर: राज्यपाल वोहरा ने की राजनाथ सिंह से मुलाकात

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 80 हजार करोड़ के विशेष पैकेज को लागू करने के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी दी.

X
राजनाथ सिंह से मिले राज्यपाल वोहरा राजनाथ सिंह से मिले राज्यपाल वोहरा

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के जम्मू-कश्मीर में बीजेपी के साथ सरकार बनाने के संकेत के कुछ ही दिनों बाद राज्यपाल एनएन वोहरा ने शनिवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की.

विशेष पैकेज को लागू करने की जानकारी
आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक वोहरा ने इस मुलाकात के दौरान सिंह को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 80 हजार करोड़ के विशेष पैकेज को लागू करने के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी दी. इस पैकेज की घोषणा प्रधानमंत्री ने पिछले साल सात नवंबर को की थी.

जम्मू-कश्मीर में है राज्यपाल शासन लागू
हालांकि, इस बात की कोई जानकारी नहीं मिल पाई कि सरकार बनाने के मुद्दे पर सिंह और वोहरा के बीच कोई बातचीत हो पाई या नहीं. इसी साल जनवरी में पिता मुफ्ती मुहम्मद सईद की मौत के बाद जब महबूबा मुफ्ती ने सरकार बनाने से इनकार कर दिया, तभी से जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू है.

जम्मू एवं कश्मीर के लिए विशेष पैकेज के धन को मानवीय सहायता, आपदा प्रबंधन, आधारभूत संरचना और विकास कार्यों में खर्च किया जाना है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें