scorecardresearch
 

कुलगाम में ग्रेनेड हमला, पुलवामा में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है. दो आतंकियों के छिपे होने की खबर है. इससे पहले कुलगाम के सीआरपीएफ कैंप पर संदिग्ध आतंकवादियों ने ग्रेनेड फेंक दिया.

पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़ (फाइल फोटो) पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़ (फाइल फोटो)

दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के चकोरा गांव में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है. यह मुठभेड़ तब शुरू हुई जब जम्मू कश्मीर पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और सेना के 55 राष्ट्रीय राइफल्स ने सीआरपीएफ के साथ गांवों की घेराबंदी की. सुरक्षाबलों की तरफ से तलाशी अभियान जारी था, तभी एक घर में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोली चलाई.

इसके जवाब में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने लश्कर के जिला कमांडर इरफान अहमद शेख को ढेर कर दिया है. वह चकोरा का रहने वाला है और पिछले दो साल से सक्रिय था. फिलहाल, सर्च ऑपरेशन जारी है.

दूसरी तरफ, दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के लारू इलाके में सीआरपीएफ कैंप पर बुधवार को संदिग्ध आतंकवादियों ने ग्रेनेड फेंक दिया. इस हमले में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया है.

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, कुछ आतंकवादियों ने लारू क्षेत्र में 18 बटालियन के सीआरपीएफ शिविर पर ग्रेनेड फेंका, जिससे सीआरपीएफ के एक जवान को चोटें आईं. घायल सीआरपीएफ कर्मियों को आगे के इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है.

इस साल दर्जनों आतंकी ढेर

साल की शुरुआत के साथ ही आतंकियों के सफाए का अभियान तेज हो गया है. इस साल अभी तक दर्जनभर आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर किया. पिछले शुक्रवार को सेना ने पुलवामा में ही दो आतंकियों को मार गिराया था. इनकी पहचान शहीद अहमद बाबा और अनियत अहमद ज़िगर के रूप में की गई थी. दोनों आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें