scorecardresearch
 

शिमला के रामपुर में खाई में जा गिरी बस, 28 की मौत

हिमाचल प्रदेश के शिमला में गुरुवार सुबह एक बड़ा हादसा हुआ है. शिमला के रामपुर में खाई में बस गिर जाने से करीब 28 लोग मर गए हैं. बताया जा रहा है कि अभी संख्या और भी बढ़ सकती है. जिस दौरान ये हादसा हुआ उस समय बस किन्नौर से सोलन जा रही थी.

शिमला में खाई में गिरी बस शिमला में खाई में गिरी बस

हिमाचल प्रदेश के शिमला में गुरुवार सुबह एक बड़ा हादसा हुआ है. शिमला के रामपुर में खाई में बस गिर जाने से करीब 28 लोग मर गए हैं. बताया जा रहा है कि अभी संख्या और भी बढ़ सकती है. जिस दौरान ये हादसा हुआ उस समय बस किन्नौर से सोलन जा रही थी. शिमला में हुए बस हादसे में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. अभी तक 15 शव बरामद किए जा चुके हैं, कहा जा रहा है कि मरने वालों की संख्या 50 तक पहुंच सकती है.

इससे पहले हाल ही में अमरनाथ के दर्शन को जा रहे श्रद्धालुओं से भरी एक बस जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे पर रामबन जिले के पास एक गहरे गड्ढ़े में गिर गई थी. इस हादसे में 16 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई, जबकि 19 से ज्यादा श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हुए हैं. हादसे के बाद रामबन के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहनलाल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि यात्रियों से भरी बस नचलाना बेल्ट के पास फिसलकर गहरे नाले में गिर गई.

मोहनलाल ने कहा कि 16 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है, जबकि 19 से ज्यादा श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि अन्य को मामूली चोटें आई हैं. मरने वालों में 14 पुरुष और दो महिलाएं शामिल हैं. अधिकारियों ने बताया कि मृतकों का ताल्लुक उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, असम, हरियाणा और मध्य प्रदेश से था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें