scorecardresearch
 

हिमाचल ने सील की सभी अंतर्राज्यीय सीमाएं, खालिस्तानी फ्लैग लगाए जाने के बाद सरकार अलर्ट

रविवार सुबह हिमाचल के धर्मशाला में विधानसभा के गेट पर खालिस्तानी फ्लैग लटके मिलने के बाद सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है. विधानसभा परिसर के गेट और चारदीवारी पर खालिस्तान समर्थक चित्र भी बनाए गए थे.

X
(File Photo) (File Photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • डीजपी ने राज्य के जिला पुलिस प्रमुखों को दिए निर्देश
  • SFJ ने खालिस्तानी समर्थन में वोटिंग का दिया है चैलेंज

हिमाचल की भाजपा सरकार ने रविवार को सभी अंतर्राज्यीय सीमाएं सील कर दी हैं. इसके साथ पुलिस विभाग को चेकिंग करने के आदेश दिए हैं. डीजीपी की ओर से कहा गया है कि राज्य में आने वाले प्रत्येक वाहन की सघन जांच की जाए. इसके साथ ही रात्रि गश्त भी तेज कर दिया गया है. 

बता दें कि एक दिन पहले धर्मशाला में विधानसभा के गेट पर खालिस्तानी फ्लैग लटके मिलने के बाद सरकार अलर्ट मोड में आ गई है. विधानसभा परिसर के गेट और चारदीवारी पर खालिस्तान समर्थक चित्र भी बनाए गए थे. उसके बाद से अंतरराज्यीय सीमाओं पर चौकसी बढ़ा दी है. 

हिमाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने जिला पुलिस अधीक्षकों को निर्देश जारी किए और कहा है कि राज्य में प्रवेश करने वाले वाहनों की जांच सुनिश्चित की जाए. बिना जांच के कोई वाहन राज्य की सीमा में प्रवेश ना कर पाए. पुलिस विभाग को भेजे संदेश में कहा- पड़ोसी राज्यों में खालिस्तानी तत्वों की घटनाएं सामने आई हैं. इसके अलावा, 11 अप्रैल को ऊना जिले में खालिस्तानी बैनर बांधने का मामला सामने आया था.

himachal

डीजीपी ने कहा कि हाल ही में विधानसभा के बाहर खालिस्तान के बैनर लगाने की घटना सामने आई है. साथ ही आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) ने हिमाचल प्रदेश में खालिस्तान जनमत संग्रह के लिए 6 जून 2022 को मतदान तिथि की घोषणा की है. ऐसे में आज से पूरे राज्य में हाई अलर्ट रहेगा. पुलिस को अधिकार क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ाने और हालात से निपटने के निर्देश दिए जाते हैं. एहतियाती उपाय तुरंत किए जाएं. रात में गश्त तेज करने के निर्देश दिए गए हैं.

डीजीपी के आदेश के बाद तुरंत ही अंतरराज्यीय सीमाओं पर चौकसी बढ़ा दी गई है और विशेष सुरक्षा इकाइयों और बम निरोधक दस्तों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. बांधों, रेलवे स्टेशनों और बस स्टॉपेज के अलावा सरकारी प्रतिष्ठानों पर भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. राज्य सरकार ने सरकारी भवनों, बैंकों, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में काम करने वाले सभी चौकीदारों और सुरक्षा गार्डों को किसी भी किसी तरह की गड़बड़ी नजर आने पर तत्काल स्थानीय पुलिस स्टेशन को सूचना देने की अपील की है. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें