scorecardresearch
 

हिमाचल प्रदेश में कैबिनेट विस्तार, तीन नए मंत्रियों ने ली शपथ

हिमाचल प्रदेश में गुरुवार को कैबिनेट विस्तार किया गया है. राज्यपाल ने तीन नए मंत्रियों सुखराम चौधरी, राकेश पठानिया और राजेंद्र गर्ग को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

सुखराम चौधरी सुखराम चौधरी

  • सुखराम चौधरी और राकेश पठानिया ने ली शपथ
  • राजेंद्र गर्ग को भी जयराम कैबिनेट में मिली जगह

हिमाचल प्रदेश में गुरुवार को कैबिनेट विस्तार किया गया है. राज्यपाल ने तीन नए मंत्रियों सुखराम चौधरी, राकेश पठानिया और राजेंद्र गर्ग को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. यह कार्यक्रम राजभवन में हुआ. कोरोना के कारण अधिक लोगों को शपथ ग्रहण समारोह में बुलाया नहीं गया था. चुनिंदा लोग ही मौजूद रहे.

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश के मंत्रिमंडल में तीन पद पिछले कई महीनों से खाली था. ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा, स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह और नागरिक आपूर्ति मंत्री किशन कपूर ने अलग-अलग कारणों से इस्तीफा दिया था. लंबे समय के इंतजार के बाद आज कैबिनेट का विस्तार कर दिया गया.

कौन हैं नए मंत्री

सुखराम चौधरी- पांवटा सीट से विधायक सुखराम चौधरी को जयराम ठाकुर की कैबिनेट में जगह मिली है. 2017 के चुनाव कांग्रेस की पारंपरिक सीट पर बीजेपी का पताका फहराने वाले सुखराम चौधरी शुरुआत से ही मंत्री के दावेदार थे. तीन साल बाद अब उनकी दावेदारी पर मुहर लगी है और वह मंत्री बनाए गए हैं.

राकेश पठानिया- कांगड़ा के नुरपूर से विधायक राकेश पठानिया की गिनती तेज तर्रार नेताओं में होती है. 1996 में भाजपा के टिकट पर राकेश पठानिया ने पहली बार विधानसभा उपचुनाव लड़ा था, लेकिन जीत नहीं पाए. 1998 में वह जीते थे. इसके बाद 2007 में बीजेपी ने टिकट नहीं दिया तो निर्दलीय लड़े और जीते. 2017 में वह तीसरी बार विधानसभा पहुंचे हैं.

राजेंद्र गर्ग- घुमारवीं से विधायक राजेंद्र गर्ग को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का करीबी बताया जाता है. उनका संघ से गहरा नाता रहा है. साधारण से परिवार तालुल्क रखने वाले पहली बार ही विधायक बने हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें