scorecardresearch
 

अंबाला के गुरुद्वारे में बेअदबी: युवक की हुई जमकर धुनाई, फिर किया पुलिस के हवाले

Haryana News: हरियाणा के अंबाला स्थित गुरुद्वारे में बेअदबी का मामला सामने आया है. बेअदबी कर रहे युवक को गुरुद्वारे में मौजूद सेवादारों ने मौके पर ही पकड़ लिया. उसके साथ जमकर मारपीट की, इसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया.

X
बेअदबी के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार. (Representational image) बेअदबी के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार. (Representational image)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आरोपी को सेवादारों और महिलाओं ने पीटा
  • युवक को किया पुलिस के हवाले
  • मामले को लेकर पूछताछ में जुटी पुलिस

Haryana News: हरियाणा के अंबाला की डिफेंस कॉलोनी गुरुद्वारे में बेअदबी की घटना सामने आई है. बेअदबी कर रहे युवक को मौके पर ही सेवादारों और महिलाओं ने पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई की. इसके बाद सेवादारों ने बेअदबी कर रहे अनिल पासवान को पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर युवक को पुलिस के हवाले कर दिया.

SGPC के सदस्य हरपाल सिंह पाली ने बताया कि बुधवार सुबह आरोपी गुरुद्वारा डिफेंस कॉलोनी में सिर पर पटका बांध कर माथा टेकने आया. अचानक उसने गुरु ग्रंथ साहिब के स्थान में घुसकर तलवार उठाकर बेअदबी करनी चाही तो वहां खड़े सेवादारों व संगत ने उसे पकड़ लिया. जिस समय यह वाकया हुआ, उस समय पाठ किया जा रहा था. उनका कहना है कि हो सकता है किसी ने इसे भेजा हो. यह CCTV में कैद हो गई.

यह भी पढ़ें: 'जो बेअदबी करे, उसे सरेआम फांसी पर चढ़ा दो...', पंजाब की घटनाओं पर सिद्धू का बयान

हरपाल सिंह पाली ने आरोप लगाया कि इस तरह के लोगों को सिखाकर भेजा जाता है. यह इलाका पंजाब से सटा हुआ है. हो सकता है कि इसमें कोई साजिश हो. पुलिस पता लगाए कि इसके पीछे कौन है और किसने इसे यहां भेजा है. आरोपी ने माना है कि उसके साथ और लोग भी हैं. पाली ने जिला प्रशासन से जांच करने की मांग की.

पंजोखड़ा पुलिस ने दिलेर सिंह की शिकायत पर अनिल पासवान के खिलाफ केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है. गुरुद्वारे में पूछताछ के बाद अनिल पासवान को पंजोखड़ा पुलिस के हवाले कर दिया गया. पंजोखड़ा थाना प्रभारी अजित सिंह ने बताया कि अनिल पासवान मूल रूप से परमानंदपुर प्रताप नगर, बिहार का निवासी है.

पूछताछ के बाद उसने बताया कि वह यहां डिफेंस कॉलोनी में एक ठेकेदार के पास काम करता है. पहले भी आता रहा है. SHO के मुताबिक, जब अनिल पासवान गुरुद्वारा डिफेंस कॉलोनी में गया तो उसने ​सिर पर पटका बांधा हुआ था और माथा टेकने के बाद गुरुग्रंथ साहिब के स्थान में घुसकर तलवार उठा ली. वहां एक बीबी पाठ में व्यस्त थीं. गुरुद्वारे के सेवादारों और संगत ने उसे दबोच लिया. मामले की जांच की जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें