scorecardresearch
 

'जो बेअदबी करे, उसे सरेआम फांसी पर चढ़ा दो...', पंजाब की घटनाओं पर सिद्धू का बयान

Punjab Sacrilege Case: बेदअबी की घटनाओं पर पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू का बड़ा बयान सामने आया है. एक जनसभा को संबोधित करते हुए सिद्धू ने कहा कि जो भी बेअदबी करे, उसे सरेआम फांसी पर चढ़ा देना चाहिए.

X
सिद्धू ने बेअदबी करने वालों को सख्त सजा देने की बात कही है. (फाइल फोटो-PTI) सिद्धू ने बेअदबी करने वालों को सख्त सजा देने की बात कही है. (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सिद्धू बोले- हमारी कौम को खत्म करने की साजिश
  • सिद्धू ने कहा, ऐसा शासक लाओ जो पिता की तरह हो

Punjab Sacrilege Case: पंजाब के अमृतसर के स्वर्ण मंदिर (Golden temple) में 'बेअदबी' की घटना सामने आने के बाद से तनाव है. इसी बीच पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि जो भी बेअदबी कर रहा है, उसे सरेआम फांसी दे देनी चाहिए, क्योंकि ये एक गलती नहीं बल्कि एक कौम को खत्म करने की साजिश है.

न्यूज एजेंसी ANI ने सिद्धू के इस बयान का वीडियो साझा किया है. ये वीडियो रविवार की एक सभा का है. इसमें सिद्धू जनसभा को संबोधित करते हुए कहते हैं, अगर कहीं भी बेअदबी होती है, चाहे कुरान शरीफ की हो, चाहे भगवत गीता की हो या गुरु ग्रंथ साहिब की हो, दोषी को सरेआम फांसी दे देनी चाहिए.

सिद्धू ने आगे कहा, गलतियां कोई भी कर सकता है मगर ये गलती नहीं है. ये एक कौम को दबाने की साजिश है. ये एक कौम को खत्म करने की साजिश है. हमारी जड़ में दीमक लगाने की साजिश है. सिद्धू ने ये भी कहा कि ऐसा शासक लेकर आओ जो पिता की तरह हो.

ये भी पढ़ें-- स्वर्ण मंदिर में क्या हुआ था, कैसे अंदर घुसा शख्स, क्यों जताई जा रही साजिश की आशंका?

क्या है मामला?

- अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में शनिवार को रेलिंग फांदकर गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने की कोशिश की. उस युवक ने गुरु ग्रंथ साहिब पर रखी कृपाण (तलवार) को भी उठाने की कोशिश की थी. हालांकि, उसे संगत में बैठे लोगों ने पकड़ लिया. इसके बाद उस युवक को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला. 

- इसके बाद रविवार को भी कपूरथला में भी ऐसी ही एक घटना हुई. बताया गया कि बेअदबी के आरोप में एक युवक को पीट-पीटकर मार डाला. हालांकि, पुलिस ने इस मामले में बेअदबी की बात को नकारा है. पुलिस का कहना है कि मामला चोरी का था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें