scorecardresearch
 

फरीदाबाद में रोटी बैंक की शुरुआत, गरीबों को खाना मुहैया कराएगी पुलिस

हरियाणा के फरीदाबाद में भी अब रोटी बैंक की शुरुआत हो चुकी है. रोटी बैंक का मकसद गरीब, बेसहारा लोगों को खाना खिलाना होता है. फरीदाबाद में साउथ रेंज के एडीजीपी श्रीकांत ने इसका उद्घाटन किया.

फरीदाबाद में खुला रोटी बैंक (फोटो- तनसीम हैदर) फरीदाबाद में खुला रोटी बैंक (फोटो- तनसीम हैदर)

हरियाणा के फरीदाबाद में भी अब रोटी बैंक की शुरुआत हो चुकी है. रोटी बैंक का मकसद गरीब, बेसहारा लोगों को खाना खिलाना होता है. फरीदाबाद में साउथ रेंज के एडीजीपी श्रीकांत ने इसका उद्घाटन किया.

फरीदाबाद में रोटी बैंक के जरिए आम जनता भी गरीब लोगों की मदद कर सकती है. इसके तहत अगर कोई गरीब, बेसहारा लोगों को खाना खिलाना चाहता है तो सेक्टर 17 में मौजूद रोटी बैंक में रोटी जमा करा सकता है. इसके अलावा रोटी बैंक के जरिए गरीबों की आर्थिक मदद भी की जा सकती है. रोटी बैंक का उद्घाटन करने पहुंचे साउथ रेंज के एडीजीपी श्रीकांत ने इस मौके पर कहा कि यह पुलिस और जनता का साझा प्रयास है और यह लोगों की बेहतरी के लिए है.

दरअसल, फरीदाबाद के सेक्टर 17 में हरियाणा पुलिस के एडीजीपी श्रीकांत ने रोटी बैंक शुरू किया. हालांकि, हरियाणा के कई जिलों में यह पहले से चल रहा है लेकिन फरीदाबाद में पुलिस और स्थानीय लोगों ने आपसी सहयोग से इसकी शुरुआत की है. एडीजीपी ने शहर के लोगों से अपील की है कि वह केवल अपने घर से रोटी डोनेट करें. रोटी के साथ दी जाने वाली सब्जी सेक्टर 17 में बनाई जाएगी.

एडीजीपी ने फरीदाबाद की हाउसिंग सोसाइटीज और पुलिस लाइन में यह व्यवस्था की है. वहां पुलिस की गाड़ी रोटी इकट्ठा कर जरूरतमंदों को देगी. एडीजीपी ने कहा कि हमारे घरों में यह सवाल आम होता है कि आज खाने में क्या बनेगा? लेकिन बहुत से लोगों के घरों में यह सवाल होता है कि आज खाने को मिलेगा या नहीं? इसी के चलते फरीदाबाद में गरीब लोगों को कम से कम एक वक्त का खाना सुनिश्चित कराने के लिए रोटी बैंक की शुरुआत की गई है. उन्होंने कहा कि अगर लोग चाहें तो सीधे तौर पर खाने की सामग्री या फिर रोटी बैंक को जन्मदिन शादी या अन्य किसी पार्टी के मौके पर या बिना मौके के भी पैसा डोनेट कर सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें