scorecardresearch
 

राहुल का वार- मोदी के स्टार्ट अप इंडिया के आइकन हैं जय शाह

छात्रों से राहुल ने कहा कि पीएम मोदी का ध्यान नौकरियां देने पर नहीं है. उन्होंने कहा कि अभी जो सेल्फी हो रही है वो मेड इन चाइना सेल्फी है, मैं चाहता हूं कि चीन में लोग मेड इन इंडिया वाली सेल्फी लें. 

गुजरात दौरे पर राहुल गांधी (फोटो - INC India) गुजरात दौरे पर राहुल गांधी (फोटो - INC India)

गुजरात दौरे के दूसरे दिन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने छात्रों से संवाद किया. छात्रों से राहुल ने कहा कि पीएम मोदी का ध्यान नौकरियां देने पर नहीं है. उन्होंने कहा कि अभी जो सेल्फी हो रही है वो मेड इन चाइना सेल्फी है, मैं चाहता हूं कि चीन में लोग मेड इन इंडिया वाली सेल्फी लें. 

अगर हम सत्ता में आते हैं तो हमारा ध्यान पढ़ाई, नौकरियां बढ़ाने पर होगा. राहुल ने कहा कि लोगों से संवाद करना जरूरी है. पीएम मोदी मेड इन चाइना सेल्फी ले रहे हैं. राहुल ने संघ पर निशाना साधते हुए कहा कि संघ में एक भी महिला सदस्य नहीं है. क्या आपने कभी महिलाओं को शाखा में शॉर्ट्स में देखा है. मैंने तो नहीं देखा. 

राहुल ने कहा कि क्या आपने स्टार्ट अप इंडिया का नाम सुना है? जय शाह उसके आइकन हैं. उन्होंने कहा कि लेकिन प्रधान चौकीदार इस पर चुप हैं. पहले मोदी सरकार ने बेटी बचाओ अभियान शुरू किया था, पर अब बेटा बचाओ अभियान शुरू किया है. 

राहुल गांधी ने खेड़ा में एक सभा के दौरान कहा कि कांग्रेस सरकार लोगों की बात सुनेगी क्योंकि लोगों की बात सुने बिना विकास नहीं हो सकता है. राहुल बोले कि आज किसान सुसाइड कर रहे हैं, जबकि ये लोग किसानों की ज़मीन छीनना चाहते हैं. चीन में एक दिन में 5000 जॉब तैयार की जाती हैं, जबकि हमारे देश में सिर्फ 450 ही हो पाती हैं.

उन्होंने कहा कि जीएसटी हमारी शुरुआत थी, हम लोग एक देश एक टैक्स चाहते थे. मोदी सरकार ने लोगों से बिना पूछे नोटबंदी का फैसला किया. अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो वो लोगों की बात सुनेगी ना कि मन की बात सुनाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें