scorecardresearch
 

'गुड़िया' के गुनहगार का हुआ डीएनए टेस्ट

दिल्ली में पांच साल की बच्ची का वीभत्स बलात्कार करने के आरोपी मनोज कुमार का डीएनए सैंपल ले लिया गया है.

दिल्ली में पांच साल की बच्ची का वीभत्स बलात्कार करने के आरोपी मनोज कुमार से शनिवार को पूर्वी दिल्ली के डीसीपी ऑफिस में पूछताछ की गई. इसके बाद देर रात उसे लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल ले जाया गया और डीएनए सैंपल लिए गए.

इस बीच आरोपी की मेडिकल जांच भी कराई गई. डॉक्टरों ने उसका मेडिकल चेकअप किया और रिपोर्ट बनाकर पुलिस को सौंप दी. रेप के मामले को साबित करने में इससे काफी मदद मिल सकती है. इसके बाद उसे वापस जेल ले जाया गया. इसके अलावा पुलिस ने दूसरे आरोपी की भी तलाश तेज कर दी है.

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में गिरफ्तार किये गये 22 वर्षीय युवक मनोज को शनिवार को ही विमान से राजधानी लाया गया था.

उधर दिल्ली समेत पूरे देश में 5 साल की बच्ची के लिए इंसाफ की मांग और तेज हो गई. दिल्ली से लेकर लखनऊ तक कैंडिल मार्च निकाला गया. शनिवार को हाथों में चूड़ियां और नोट लेकर हजारों लोग दिल्ली के पुलिस हेडक्वार्टर के पास जमा हुए. प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा घेरा तोड़ने की कोशिश की. मुंह बंद करने के लिए घूस की पेशकश करने वाली पुलिस को लानत भेजी और कमिश्नर नीरज कुमार से इस्तीफा मांगा.

गुड़िया की सेहत में सुधार
एम्स के डॉक्टर के मुताबिक 'गुड़िया' अब खतरे से बाहर है. अब वह मां-बाप से बात कर रही है. डॉक्टरों की मानें तो उसे एंटीबायोटिक्स दी जा रही है और उसकी सर्जिकल ड्रेसिंग भी की गई है. गुड़िया होश में है और उसके स्वास्थ्य के सभी मानक सामान्य है. डॉक्टर कह रहे हैं गुड़िया की जान को खतरा नहीं, वो खतरे से बाहर है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें