scorecardresearch
 

दिल्ली लाया गया दरिंदा, 'गुड़िया' की जंग जारी

दिल्ली के गांधीनगर में 'गुड़िया' के साथ रेप करने वाले आरोपी युवक मनोज को दिल्ली पुलिस और स्थानीय पुलिस ने शनिवार को मुजफ्फरपुर से गिरफ्तार कर लिया. आरोपी को शनिवार शाम को दिल्ली लाया गया.

दिल्ली के गांधीनगर में 'गुड़िया' के साथ रेप करने वाले आरोपी युवक मनोज को दिल्ली पुलिस और स्थानीय पुलिस ने शनिवार को मुजफ्फरपुर से गिरफ्तार कर लिया. आरोपी को शनिवार शाम को दिल्ली लाया गया.

आरोपी मनोज को पटना एयर पोर्ट से एयर इंडिया के विमान नंबर 0418 से दिल्ली लाया गया. शाम को करीब पांच बजे मनोज दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचा.

आरोपी मनोज को शनिवार को ही स्थानीय अदालत में पेश किया गया. पुलिस सूत्रों ने बताया कि 22 वर्षीय मनोज कुमार को करजा थाना क्षेत्र अंतर्गत चिकनौटा गांव में उसकी ससुराल से गिरफ्तार किया गया.

उसे शनिवार सुबह अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी (एसडीजेएम) शत्रुघ्न सिंह की अदालत में पेश किया गया. अदालत ने आरोपी को 23 अप्रैल तक ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया.

ट्रांजिट रिमांड मिलने के बाद दिल्ली पुलिस की तीन सदस्यीय टीम आरोपी को लेकर दिल्ली के लिए रवाना हो गयी. 'गुड़िया' के साथ दरिंदगी करने वाले आरोपी को शनिवार तड़के करीब 2 बजे गिरफ्तार किया गया. उसे उसका मोबाइल फोन को ट्रेस कर पकड़ा गया.

वहीं गृह मंत्रालय शनिवार को इस मामले में समीक्षा बैठक बुलाएगा. साथ ही दिल्ली पुलिस कमिश्नर को गृह मंत्रालय में तलब किया जा सकता है और शिकायत दर्ज करने में देरी के मामले में भी जवाब मांगा जा सकता है.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपी दिल्ली से यहां ट्रेन के जरिए पहुंचा था. उसकी हाल ही में शादी हुई थी और उसकी पत्नी दो दिन पहले ही अपने मायके आई थी. दिल्ली में मजदूर के रूप में काम करने वाला आरोपी मुजफ्फरपुर जिले के भारफुआ गांव का रहने वाला है.

मनोज ने पूर्वी दिल्ली के गांधीनगर में अपने किराए के कमरे में 'गुड़िया' से कथित रेप किया था. लड़की का परिवार भी इसी घर में रहता है. दिल्ली पुलिस ने उसके खिलाफ हत्या की कोशिश और रेप के आरोप में मामला दर्ज किया है.

आरोप है कि उसने कम से कम दो दिन तक अपने कमरे में लड़की को बंधक बनाकर रखा. लड़की 15 अप्रैल की शाम से लापता थी. उसे 17 अप्रैल की सुबह को इमारत के भूतल से बचाया गया.

बच्ची दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में जिन्दगी और मौत से जूझ रही है. ऑपरेशन के दौरान 'गुड़िया' के शरीर के अंदर से तेल की शीशी और मोमबत्ती निकाली गई है.

इससे पहले 'गुड़िया' से रेप की वारदात से भड़के लोगों ने शुक्रवार को इलाके के सांसद संदीप दीक्षित और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ए के वालिया के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया. ये दोनों 'गुड़िया' का हाल जानने दयानंद अस्पताल पहुंचे थे. आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ए के वालिया के साथ धक्का-मुक्की भी की.

'गुड़िया' से रेप का मामला तूल पकड़ने के बाद दिल्ली पुलिस ने मकान मालिक के खिलाफ भी केस दर्ज किया है. मकान मालिक पर आरोप है कि उसने किराए पर मकान लगाने से पहले पुलिस वेरिफिकेशन नहीं कराया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें