scorecardresearch
 

केजरीवाल ने पूछा, BJP को न्‍यौता देकर क्‍या विधायकों की खरीद-फरोख्‍त को बढ़ावा देंगे LG?

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्‍ली के पूर्व मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सवाल किया है कि क्या दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर किसी भी पार्टी के विधायकों की संख्‍या देखे बगैर उसे सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करेंगे?

X
राजनाथ सिंह(फाइल फोटो) राजनाथ सिंह(फाइल फोटो)

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्‍ली के पूर्व मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सवाल किया है कि क्या दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर किसी भी पार्टी के विधायकों की संख्‍या देखे बगैर उसे सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करेंगे? उधर, केजरीवाल के इस बयान पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारी पार्टी धंधेबाजी पर यकीन नहीं करती. न तो हमने कभी ऐसा किया, न भविष्‍य में ऐसा होगा.

केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'अगर एलजी किसी ऐसी पार्टी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करते हैं, जिसके पास संख्‍या बल नहीं है, तो वे खरीद-फरोख्‍त को बढ़ावा देंगे.' केजरीवाल ने कहा कि एलजी को चाहिए कि वे पहले बीजेपी से उन विधायकों की लिस्‍ट मांगें, जो उन्‍हें समर्थन दे रहे हैं.

 

केजरीवाल ने सवाल खड़ा किया कि जब बीजेपी एक बार दिल्‍ली में सरकार बनाने से मना कर चुकी है, तो क्‍या लेफ्टिनेंट गवर्नर फिर उसे सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करेंगे?

दूसरी ओर, बीजेपी ने दिल्ली में सरकार गठन को लेकर अभी पूरी तरह से अपने पत्ते नहीं खोले हैं. दिल्‍ली बीजेपी अध्‍यक्ष सतीश उपाध्‍याय ने कहा है कि अगर लेफ्टिनेंट गवर्नर हमें सरकार बनाने के लिए बुलाते हैं, तो हम इस पर विचार करेंगे और फिर जवाब देंगे.

दरअसल, बीजेपी दिल्ली में सरकार बनाने की कोश‍िशों में जुटी है. इसी वजह से केजरीवाल की पार्टी बीजेपी को रोकने का प्रयास कर रही है. इतना ही नहीं, आम आदमी पार्टी बीजेपी को 'बेनकाब' करने इरादे से दिल्ली में ‘ऑटो रिक्शा अभियान’ शुरू करने जा रही है. AAP ने आरोप लगाया है कि यह भगवा पार्टी दिल्ली में सरकार बनाने के लिए विधायकों की खरीद-फरोख्त में लगी हुई है.

AAP के एक सूत्र ने बताया, ‘बीजेपी को बेनकाब करने के लिए हम शहर के करीब 160 ऑटो ऑडियो सीडी बांट रहे हैं.’ दिल्ली में पिछले साल के चुनाव में ऑटोरिक्शा चालकों को AAP का समर्थन करने वाले ग्रुप के तौर पर देखा गया था, जिसमें अरविंद केजरीवाल की पार्टी ने चौंकाने वाले नतीजे दिए थे.

पार्टी ने बुधवार को एक ऑडियो संदेश पेश किया, जिसे ऑटोरिक्शा चालकों को उनके वाहनों में बजाने के लिए दिया जाएगा. केजरीवाल ने रिकॉर्ड संदेश में कहा है कि बीजेपी सरकार बनाने की कोशिश में हर विधायक को 20 करोड़ रुपये की पेशकश करके अनैतिक तरीके अपना रही है. उन्होंने कहा, 'क्या यह लोकतंत्र है? यह पूरी तरह से गलत है.'

गौरतलब है कि बीजेपी दिल्ली में सरकार बनाने की हर संभावना को तलाश रही है. सूत्रों के मुताबिक, इस बारे में अंतिम फैसला करने के लिए पार्टी के नेता पीएम नरेंद्र मोदी के स्वदेश लौटने का इंतजार कर रहे हैं. बीजेपी की ओर से सीएम पद की रेस में जगदीश मुखी सबसे आगे बताए जा रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें