scorecardresearch
 

अहंकार में PM ने लिया नोटबंदी का फैसला, देश 20 दिन में 10 साल पीछे: केजरीवाल

नोटबंदी को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा, केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी के अहंकार की वजह से देश का नुकसान हो रहा है. नोटबंदी पर फैसले के चलते देश 20 दिन में 10 साल पीछे चला गया है.

अरविंद केजरीवाल अरविंद केजरीवाल

नोटबंदी को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा है. केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी के अहंकार की वजह से देश का नुकसान हो रहा है. नोटबंदी पर फैसले के चलते देश 20 दिन में 10 साल पीछे चला गया है.

10 फीसदी बढ़ा काला धन
केजरीवाल ने आरोप लगाया कि नोटबंदी के बाद देश में 10 फीसदी तक कालाधन बढ़ गया है और नकली नोटों का कारोबार धड़ल्ले से जारी है. दिल्ली के सीएम की मानें तो देश में असली के मुकाबले नकली नोट तेजी से छप रहे हैं. उन्होंने कहा कि RBI के मुकाबले नकली नोट का गिरोह तेजी से नोट छाप रहा है.

'ये है असली खेल'
सीधे पीएम मोदी पर हमला करते हुए केजरीवाल ने कहा कि नोटबंदी की आड़ में नकली नोटों को असली बनाने का कार्यक्रम चल रहा है. पीएम के इस कदम को नाकाफी बताते हुए दिल्ली के सीएम ने कहा कि नोटबंदी के बाद बाजार में 2000 रुपये के नकली नोट तेजी से फैल रहे हैं.

'अपना काला धन सफेद किया'
यही नहीं, केजरीवाल ने एक बार फिर दोहराया कि नोटबंदी की सूचना बीजेपी ने अपने नेताओं को दे दी थी, जिससे उनके नेताओं ने अपने कालेधन को नोटबंदी से पहले खपा लिए. उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार में बीजेपी ने नोटबंदी से पहले जमीन खरीदी है, जिसकी पुष्टि उनके ही नेता ने की.

आम लोगों को लगेगा झटका
साथ ही केजरीवाल ने बैंकों द्वारा फिक्स्ड डिपोजिट और सेविंग खातों में ब्याज दर में कटौती करने पर भी सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि इससे आम आदमी प्रभावित होंगे, पेंशन भोगियों को इस फैसले से झटका लगने वाला है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें